Tuesday 29 October 2019

हाउसफुल 4 vs मिशन मंगल vs केसरी: पहले 3 दिनों की कमाई में किसने बाजी मारी?

अक्षय कुमार की इस साल तीन फ़िल्में रिलीज़ हुई हैं. इनमे केसरी, मिशन मंगल और हाल ही में रिलीज़ हुई हाउसफुल 4 शामिल हैं. आपको बता दें, हाउसफुल 4 बाकी दोनों फिल्मों मुकाबले दर्शकों को ज्यादा पसंद नहीं आ रही है. आज की पोस्ट में हम इन तीनों फिल्मों के पहले दिन की कमाई के बारे में बात करेंगे. देखते हैं कौन सी फिल्म सबसे आगे रही? ध्यान रहे ये सभी आंकड़े मशहूर ट्रेड वेबसाइट बॉलीवुड हंगामा से लिए गए हैं.
हाउसफुल 4

google images
हाल ही में रिलीज़ हुई अक्षय कुमार की मल्टीस्टारर कॉमेडी फिल्म हाउसफुल 4 दर्शकों की उम्मीदों पर खरी नहीं उतर रही है. फिल्म ने पहले तीन दिनों में बॉक्स ऑफिस पर 53.22 करोड़ रूपये का कलेक्शन किया है. फिल्म में अक्षय कुमार के अलावा बॉबी देओल, रितेश देशमुख, कृति सेनन, कृति खरबंदा और पूजा हेगड़े लीड रोल में थे. यह फिल्म पुनर्जन्म पर आधारित है. बता दें, फिल्म का निर्देशन फरहाद सामजी ने किया है.
मिशन मंगल

google images
यह फिल्म इस साल स्वतंत्रता दिवस के मौके पर रिलीज़ की गई थी. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई. इतना ही नहीं यह अक्षय कुमार के करियर की पहली 200 करोड़ी फिल्म भी बनी. इस फिल्म ने पहले तीन दिनों में 70.02 करोड़ रूपये की शानदार कमाई की थी. फिल्म अक्षय कुमार के अलावा विद्या बालन, सोनाक्षी सिन्हा, नित्या मेनन, तापसी पन्नू और शरमन जोशी लीड रोल में थे.
केसरी

google images
यह फिल्म इस साल होली के अवसर पर रिलीज़ की गई थी. फिल्म में अक्षय कुमार और परिणीति चोपड़ा थे. बॉक्स ऑफिस पर फिल्म सुपरहिट रही और 154.41 करोड़ रूपये कमाने कामयाब रही. इस फिल्म ने पहले तीन दिनों में भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 56.56 करोड़ रूपये की कमाई की थी.
निष्कर्ष: पहले तीनों दिनों की कमाई के मामले में मिशन मंगल बाकी दोनों फिल्मों से काफी आगे रही थी.