Sunday 6 October 2019

उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी 2019 की ये 5 बिग बजट फिल्में, नंबर 1 हुई बुरी तरह फ्लॉप

दोस्तों आज हम आपको 2019 की उन 5 बिग बजट फिल्मों के बारे में बताएंगे जो उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी है.

Google images
5. साहो - करीब 350 करोड़ रुपए के बजट में बनी इस फिल्म की कहानी वाजी सिटी के अंडरवर्ल्ड रॉय की है जिसका एक्सीडेंट करवा दिया जाता है. उस एक्सीडेंट के पीछे किसका हाथ है उसे जानने के लिए रॉय का सीक्रेट बेटा सिद्धांत/अशोक (प्रभास) फेक ऑफिसर बनकर छानबीन करता है. इस बिग बजट से बहुत ज्यादा उम्मीद थी लेकिन यह उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी है. इस फिल्म ने सिर्फ 419 करोड़ रुपए कमाए है.

Google images
4. काप्पान - इस साल की बिग बजट तमिल फिल्मों में से एक काप्पान भी उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी है. क्यूंकि इस फिल्म ने अब तक सिर्फ 67.40 करोड़ रुपए कमाए है जबकि इस फिल्म का बजट 75 करोड़ रुपए है. सूर्या, मोहनलाल, आर्य जैसे बड़े सितारों से सजी इस फिल्म को पिछले महीने ही रिलीज किया गया था.

Google images
3. भारत - करीब 100 करोड़ रुपए के बड़े बजट में बनी फिल्म भारत का काफी समय से इंतजार था. सलमान खान के बड़े नाम को देखते हुए इस फिल्म से बहुत ज्यादा उम्मीदें थी लगता था यह फिल्म 400 करोड़ रुपए से ज्यादा कमाई कर लेगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ. हालांकि बॉक्स ऑफिस पर यह सफल रही लेकिन यह फिल्म उम्मीदों पर खरी नहीं उतर पाई है.

Google images
2. वॉर - करीब 180 करोड़ रुपए के बड़े बजट में बनी फिल्म वॉर में हाई लेवल एक्शन दिखाए गए है जिसेे करीब चार इंटरनेशनल एक्शन कोरियोग्राफर ने एक्शन डिजाइन किये है. इस फिल्म में एक्शन और स्टारकास्ट काफी दमदार है लेकिन कहानी की वजह से यह फिल्म उम्मीदों पर खरी नहीं उतर पाई है. इस फिल्म की कहानी काफी उलझी हुई है.

Google images
1. कलंक - करीब 150 करोड़ रुपए के बड़े में बजट में बनी फिल्म कलंक अपनी उलझी हुई प्रेमकहानी की वजह से उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी है. हालांकि इस फिल्म के सेट संजय लीला भंसाली की तरह शानदार थे लेकिन कहानी की वजह से यह फिल्म मात खा गई. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हुई है. इस फिल्म को करीब 60 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है.
दोस्तों अगर आपको हमारी यह जानकारी अच्छी लगी तो लाइक और कमेंट जरूर करे, ऐसी ही पोस्ट के लिए हमे फॉलो करना ना भूले