Sunday 6 October 2019

अपनी बायोपिक फिल्म के लिए इन क्रिकेटर्स ने लिये इतने पैसे, नंबर 1 ने नहीं लिये थे पैसे


Google images
4. एम.एस धोनी बायोपिक - भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एम.एस धोनी की बायोपिक फिल्म एम.एस धोनी: द अनटोल्ड बहुत ही पसंद की गई थी और यह एकमात्र ऐसी बायोपिक (क्रिकेटर्स) फिल्म है जिसने 100 करोड़ रुपए से ज्यादा बिजनेस किया. नीरज पांडे ने इस बायोपिक को डायरेक्ट किया था और सुशांत सिंह राजपूत ने महेंद्र सिंह धोनी का किरदार निभाया था. इस फिल्म से सुशांत सिंह राजपूत को भी बड़ा नाम मिला. आपको बता दे कि अपनी बायोपिक फिल्म के लिए एम.एस धोनी ने करीब 60 करोड़ रुपए लीये थे जो उन्होंने चैरिटी में दान दिये थे.

Google images
3. सचिन तेंदुलकर बायोपिक - एम एस धोनी बायोपिक के बाद मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की बायोपिक बनाई गई जिसे सचिन: ए बिलियन ड्रीम्स के नाम से साल 2017 में रिलीज किया गया. इस फिल्म का निर्देशन इंटरनेशनल निर्देशक जेम्स एर्स्किन ने किया है क्यूंकि वे उनकी लाइफ से काफी प्रेरित थे. बता दे कि सचिन तेंदुलकर ने अपनी बायोपिक के लिए करीब 40 करोड़ रुपए लिये थे.

Google images
2. कपिल देव बायोपिक - पहली बार इंडिया क्रिकेट में वर्ल्डकप दिलाने वाले कप्तान कपिल देव की बायोपिक बन रही है जिसे 83 के नाम से अगले साल रिलीज किया जाएगा. इस फिल्म में कपिल देव की लाइफ के साथ साथ 83 का वर्ल्डकप मैच भी दिखाया जाएगा. बता दे कि रणवीर सिंह कपिल देव के किरदार को निभाते नजर आने वाले है. आपको बता दे कि कपिल देव ने अपनी बायोपिक के लिए करीब 20 करोड़ रुपए लिये है.

Google images
1. मोहम्मद अजहरुद्दीन बायोपिक - इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रह चुके मोहम्मद अजहरुद्दीन की बायोपिक काफी इंट्रस्टिंग है क्यूंकि उनपर मैच फिक्सिंग का आरोप लग चूका है जिसे इस फिल्म में भी बताया गया है. उनकी बायोपिक को अजहर के नाम से रिलीज किया गया जिसमे इमरान हाशमी लीड रोल में नजर आए. एंथोनी डिसूजा के निर्देशन में यह बायोपिक फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल रही थी. आपको बता दे कि मोहम्मद अजहरुद्दीन ने अपनी बायोपिक के लिए कोई पैसे नहीं लिये थे.
दोस्तों अगर आपको हमारी यह जानकारी अच्छी लगी तो लाइक और कमेंट जरूर करे, ऐसी ही पोस्ट के लिए हमे फॉलो करना ना भूले