Friday 27 September 2019

ऋषभ पंत के साथी खिलाड़ी ने हमेशा के लिए छोड़ा भारत, अब विदेश जाकर इस टीम में हुआ शामिल !

युवा भारतीय क्रिकेटर इशान पांडेय को नेपाल की टीम में जगह मिली है। आपको बता दे कि इशान पांडेय भारत के उत्तराखंड राज्य से ताल्लुकात रखते हैं। वैसे आपको बता दें कि हरिद्वार के कनखल में ईशान पांडेय का जन्म हुआ था।

Third party image reference
आपको बता दें कि इशान पांडेय नेपाल की नेशनल टीम में शामिल होने से पहले भारत के घरेलू क्रिकेट में खेला करते थे। लगातार घरेलू क्रिकेट में खेलने के बाद भी भारतीय टीम में जगह ना मिल पाने के कारण इशान पांडेय नेपाल चले गए।

Third party image reference
नेपाल पहुंचकर इशान पांडेय ने पहले वहां की नागरिकता ली उसके बाद अब नेपाल की नेशनल टीम में जगह बनानें में सफल हो गए। आपको बता दें कि इशान पांडेय को सिंगापुर में होने वाली ट्राई सीरीज के लिए नेपाल की टीम में शामिल किया गया है।

Third party image reference
आपको बता दें कि इशान पांडेय और ऋषभ पंत दोनों अपने स्कूली दिनों में साथ - साथ खेला करते थे। बाद में इशान पांडेय त्तर प्रदेश के तरफ से खेलने के मकसद से अंडर-19, अंडर 12 जोन मेरठ की टीम का हिस्सा भी बने लेकिन इसके बाद भी करियर को कोई रफ्तार नहीं मिला। वहीं ऋषभ पंत अब भारतीय टीम का हिस्सा हैं।

Third party image reference
आपको बता दें कि इशान पांडेय ने अपने पिता के कहने पर नेपाल जाकर बसे और आज आखिरकार नेपाल की नेशनल टीम का हिस्सा बन गए हैं।