Friday 27 September 2019

क्रिकेट में सबसे ज़्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले 5 बल्लेबाज़।

हमारे चैनल में आपका स्वागत है। आज हम एक ऐसे रिकॉर्ड की बात काएंगे, जिसे प्राप्त करके ज्यादातर बल्लेबाजों को अपने ऊपर गर्व नहीं होगा। हम बात कर रहे हैं एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने का रिकॉर्ड।

1. सनथ जयसूर्या


Third party image reference
श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज़ अपने कैरियर में 34 बार शून्य पर आउट हुए हैं। और एक मज़ेदार रिकॉर्ड भी उनके नाम है। जबकि सचिन 99 पर 3 बार आउट हुए, सनथ जयसूर्या 99 के स्कोर पर दो बार आउट हुए हैं।
2. शाहिद अफरीदी


Third party image reference
पाकिस्तान के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज़ शाहिद अफरीदी 30 बार शून्य के स्कोर पर आउट हुए हैं। शाहिद अफरीदी के नाम वनडे क्रिकेट में सबसे ज़्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी है। उन्होंने कुल मिलाकर 351 छक्के लगाए हैं।
3. वसीम अकरम
पाकिस्तान के पूर्व सुपरस्टार गेंदबाज वनडे क्रिकेट में 28 बार शून्य पर आउट हुए हैं। हालांकि वसीम पेस गेंदबाज के रूप में खेलते थे, उनके बैटिंग रिकॉर्ड भी काफी अच्छी है। उन्होंने अपने कैरियर के दौरान 5 अर्द्ध शतक भी लगाए हैं।
4. महेला जयवर्धने


Third party image reference
महेला जयवर्धने को क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज़ों में से एक माना गया है। उनके नाम एकदिवसीय क्रिकेट में 12,000 से भी ज़्यादा रन हैं। महेला जयवर्धने 28 बार शून्य पर आउट हुए हैं।
5. लसिथ मलिंगा
श्रीलंका के महान गेंदबाज लसिथ मलिंगा 26 बार शून्य के स्कोर पर आउट हुए हैं। आपको यह बता दें कि गेंदबाज के रूप में मलिंगा के नाम कई अद्वितीय रिकॉर्ड हैं। उन्होंने एकदिवसीय क्रिकेट में 3 बार हैट्रिक लिया है।
आशा करते हैं यह आर्टिकल आपको पसंद आया होगा। ऐसे रोचक बातों और मजेदार खबरों के लिए हमारे चैनल को फॉलो करें।