Thursday 15 August 2019

इधर कश्मीर मामले में उलझे रह गए PM इमरान, उधर मलेशिया से भारत के लिए आ गयी बड़ी खुशखबरी


गूगल
पीएम नरेंद्र मोदी सरकार ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म कर ऐतिहासिक फैसला लिया है। इस फैसले का पीएम इमरान खान ने जमकर विरोध किया। यहाँ तक कि पाकिस्तान ने अमेरिका, ब्रिटेन समेत संयुक्त राष्ट्र से भी इस मामले में दखल देने को कहा लेकिन किसी ने भी पाकिस्तान का समर्थन नहीं किया। भारत में भी असदुद्दीन ओवैसी, राहुल गांधी, उमर अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती, फारूक अब्दुल्ला जैसे कई दिग्गज नेताओं ने भारतीय जनता पार्टी सरकार के इस फैसले का विरोध किया। इसके बावजूद मोदी सरकार अपने उद्देश्य में सफल रही।

गूगल

15 अगस्त को मनाया जाएगा पूरे भारत में स्वतंत्रता दिवस

हमारा देश भारत 15 अगस्त, 1947 को आजाद हुआ। तब से देश में हर साल 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के तौर पर मनाया जाता है। वहीं पाकिस्तान अपना स्वतंत्रता दिवस 14 अगस्त को मनाता है। इस बार पीएम इमरान खान ने पाकिस्तान का स्वतंत्रता दिवस इस्लामाबाद में नहीं मनाया। इस बार इमरान खान ने पीओके में स्वतंत्रता दिवस मनाया। ऐसा पाकिस्तान ने कश्मीर मामले पर विरोध जताने के लिए किया।

गूगल

मलेशिया से भारत के लिए आ गयी बड़ी खुशखबरी

इधर पाकिस्तान कश्मीर मामले में ही उलझा रहा और उधर मलेशिया से भारत के लिए एक बड़ी खुशखबरी आ गयी है। दरअसल मलेशिया के मानव संसाधन विकास मंत्री एम. कुलसेगरन ने 3 साल से मलेशिया में रह रहे जाकिर नाइक को भारत के हवाले करने की मांग कर दी है। बुधवार को होने वाली कैबिनेट बैठक में जाकिर नाइक के भारत प्रत्यर्पण पर फैसला हो सकता है। आपको बता दें कि जाकिर नाइक भारत से भागने के बाद पिछले 3 साल से मलेशिया में रह रहा है। उस पर मनी लॉन्ड्रिंग और आतंकवाद को बढ़ावा देने के आरोप भी हैं।
सोर्स- दैनिक भास्कर डॉट कॉम