Tuesday 13 August 2019

सबसे ज्यादा इज्जत कमाई है IPL में इन 5 खिलाड़ियों ने, नंबर 1 को तो पूरा देश करता है सलाम

दोस्तों क्रिकेट जगत के अन्दर जब भी कोई क्रिकेट खिलाड़ी लंबे वक्त तक क्रिकेट खेलता है तो उसके पास धन दौलत की किसी भी प्रकार की कमी नहीं रहती है। मगर कुछ क्रिकेट खिलाड़ी ऐसे है जो इज्जत और मान सम्मान कमाने में सबसे आगे भी रहते है।आज हम जानेंगे आईपीएल टूर्नामेंन्ट के ऐसे 5 क्रिकेट खिलाड़ियों के बारे में जिनकी लोग सबसे अधिक इज्जत करते है।
1. महेंद्र सिंह धोनी

Third party image reference
मित्रों पूर्व कप्तान धोनी मात्र एक नाम नहीं है।यह वो खिलाड़ी है जिसे हम कभी नहीं भूल सकते है।क्रिकेट के मैदान पर हमेशा से ही पूर्व कप्तान धोनी के गूंजते नारे इस बात के गवाह रहे है की लोग धोनी के क्रिकेट के अतिरिक्त एक इन्सान के रूप में इन्हें बहुत ज्यादा ही पसंद करते है।
2. क्रिस गेल

Third party image reference
पंजाब क्रिकेट टीम में खेलने वाला वेस्टइंडीज क्रिकेट का यह खिलाड़ी भारतीय लोगों का फेवरेट खिलाड़ियों में से एक है। अपनी शानदार बल्लेबाजी से तो यह दर्शकों का मनोरंजन करते ही है साथ ही अपने व्यवहार से सभी लोगों का दिल जीत लेता है।
3. एबी डिविलियर्स

Third party image reference
इस महान खिलाड़ी खिलाड़ी को क्रिकेट जगत के सबसे जेंटलमैन क्रिकेट खिलाड़ियों में से एक माना जाता है।इनकी शानदार बल्लेबाजी का तो सभी मजा लेते है मगर आपको बता दे की ये बहुत ही अच्छे इन्सान भी माने जाते है। पूरी दुनिया में इनको क्रिकेट खिलाड़ी के रूप में बहुत ज्यादा पसंद किया जाता है।
4. रोहित शर्मा

Third party image reference
इंडियन क्रिकेट टीम के बेहतरींन ओपनर खिलाड़ी रोहित शर्मा की शानदार कप्तानी में मुंबई ने 4 बार आईपीएल टूर्नामेंन्ट का ख़िताब भी जीता है ये भी क्रिकेट के मैदान पर बहुत ही शांत रहते है और व्यवहार और खेल से सबका दिल जीत चुके है।
5. विराट कोहली

Third party image reference
दोस्तों ये थोड़े से गुस्सेल तरीके के व्यक्ति है मगर बता दे कि इनका गुस्सा क्रिकेट के मैदान पर बल्लेबाजी करते हुए भी निकलता है।इनकी शानदार कप्तानी में कभी बेंगलोर क्रिकेट टीम आईपीएल टूर्नामेंन्ट में नहीं जीत पाई है मगर इन्होने अपने क्रिकेट खेल से सभी का दिल भी जीत लिया है।
दोस्तों आप इन 5 क्रिकेट खिलाड़ी में से किसकी सबसे ज्यादा इज्जत और मान सम्मान करते है नीचे कमेंट में जरूर बताएं।