Monday 19 August 2019

धीरे-धीरे सब भूल रहे हैं IND के इन 5 क्रिकेटर्स को, न० 1 भारत के लिए किसी वरदान से कम नहीं

क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसमे पैसे के साथ-साथ खिलाड़ी को बहुत ज्यादा स्टारडम भी हासिल होता है. क्रिकेट जगत में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिनका लोकप्रियता किसी अभिनेता से कम नहीं है. लेकिन कुछ ऐसे भी खिलाड़ी हैं जिनकी लोकप्रियता अब खत्म होती जा रहा है और उन्हें सब भूलते जा रहे हैं. आइये जानते हैं इनके बारे में-
5- प्रवीण कुमार
प्रवीण कुमार ने अपनी स्विंग गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया. भारतीय टीम में चयनित होने के बाद मेरठ के इ धुरंधर ने भारतीय टीम को अपनी गेंदबाजी के दम पर कई मैच जिताए.
4- सुरेश रैना

Third party image reference
रैना ने अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के दम पर भारतीय टीम को कई मैच में विजयी बनाया. रैना लंबे शॉट्स खेलने की कला के लिए जाने जाते हैं. रैना आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते हैं.
3- सौरभ तिवारी

Third party image reference
सौरभ को काफी महेंद्र सिंह धोनी का कार्बन कॉपी माना जाता था. सौरभ भी धोनी की तरह लंबे शॉट्स खेलने में माहिर हैं. भारत की तरफ से इस धुरंधर ने कई मैच खेले.
2- मनोज तिवारी

Third party image reference
मनोज तिवारी को भारत की तरफ से खेलने के बहुत कम अवसर मिले. मनोज तिवारी का अंतरराष्ट्रीय कैरियर मिला जुला रहा. अपने क्रिकेट कैरियर के शुरुआती दिनों में मनोज ने काफी लोकप्रियता बटोरी. फ़िलहाल मनोज तिवारी को ज्यादातर क्रिकेट प्रेमी भूल चुके हैं.
1- जोगिंदर शर्मा

Third party image reference
भारतीय टीम को टी 20 विश्व कप 2007 का ख़िताब जिताने वाले जोगिंदर शर्मा को अब ज्यादातर क्रिकेट प्रेमी भूल चुके हैं. आपको बता दें टी 20 विश्व कप 2007 में जोगिंदर शर्मा ने मैच में अंतिम ओवर में मिस्बाह उल हक को आउट कर भारत की जीत पक्की की थी.