Thursday 15 August 2019

‛भारत’ फ़िल्म की कमाई के झूठे आंकड़ों पर न करें यकीन, यहां देखें अब तक का रियल कलेक्शन

इस साल ईद के मौके पर 5 जून को रिलीज हुई सलमान खान और कटरीना कैफ की फिल्म ‛भारत’ फैंस को काफी पसंद आई है। यही कारण है कि फिल्म की कमाई का सिलसिला लगातार जारी है। आज फिल्म को रिलीज हुए सातवां दिन है। ऐसे में मैं आपके लिए यहां इस फिल्म की अब तक की बॉक्स ऑफिस पर हुई कमाई से जुड़े रियल आंकड़े लाया हूँ ताकि आप भी सच्चाई जान सकें।

Copyright Holder: News Entertain
दरअसल, सोशल साइट्स पर ‛भारत’ की अब तक की कमाई पर अलग-अलग राय देखने को मिल रही है। वहीं पहले वीकेंड पर भी इस फिल्म के कलेक्शन से जुड़ी अलग-अलग खबरें सामने आई है। ऐसे में आपको बता दें कि पहले वीकेंड में ‛भारत’ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 150 करोड़ 10 लाख रुपये रहा।

Third party image reference
ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श और फिल्म ‛भारत’ के ऑफिसियल ट्विटर अकाउंट के अनुसार इस फिल्म ने पहले दिन 42 करोड़ 30 लाख रुपये का बिजनेस किया। वहीं दूसरे दिन गुरुवार को 31 करोड़, शुक्रवार को 22.20 करोड़, शनिवार को 26.70 करोड़, रविवार को 27.90 करोड़ की शानदार कमाई की। इसके अलावा छठे दिन यानी सोमवार को फिल्म ने 9 करोड़ 20 लाख रुपये का कारोबार किया।

Third party image reference
इस तरह ‛भारत’ की 6 दिनों में कुल कमाई 159.30 करोड़ रुपए हो गई है और इस हिसाब से यह फिल्म साल 2019 की दूसरी सबसे बड़ी फिल्म बन गई है। केवल 6 दिनों में ही सलमान की इस फिल्म ने अक्षय कुमार की ‛केसरी’ और अजय देवगन की ‛टोटल धमाल’ के लाइफटाइम बिजनेस को पीछे छोड़ दिया है। वहीं पहले नंबर पर विक्की कौशल की ‛उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ अभी तक कायम है।

Third party image reference
इसके अलावा ओपनिंग डे पर हुई कमाई के हिसाब से ‛भारत’ सलमान खान के करियर की सबसे बड़ी और हिंदी सिनेमा की दूसरी सबसे बड़ी फिल्म बन गई है। इससे पता चलता है कि सलमान खान का स्टारडम अभी भी कायम है।

Third party image reference
वहीं, फिल्म को मिल रहे रिस्पॉन्स को देखते हुए कहा जा सकता है कि ‛भारत’ रिलीज के अपने पहले सप्ताह में 175 करोड़ रुपए के आंकड़े को पार कर लेगी। वहीं, यह देखना भी दिलचस्प होगा कि ‛उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ के लाइफटाइम कलेक्शन 245.36 करोड़ रुपये के रिकॉर्ड को कब तोड़ पाती है।
वैसे, आपका इस बारे में क्या ख्याल है? अपने विचार कमेंट करके जरूर लिखें। इसके अलावा फिल्मी दुनिया से जुड़ी हर खबर सबसे पहले और सबसे सटीक पाने के लिए मुझे फॉलो करना ना भूलें, धन्यवाद!