Friday 16 August 2019

कश्मीर मामले पर संयुक्त राष्ट्र की बैठक से पहले अमेरिका से आया ये बड़ा बयान


गूगल
पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र से अनुरोध किया कि वो कश्मीर मामले पर चर्चा करें। इस पर संयुक्त राष्ट्र ने बड़ा फैसला लेते हुए क्लोज डोर बैठक करने का निर्णय लिया है। पीएम नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 खत्म करने के फैसले से पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान हैरान रह गए। उन्होंने इस मामले में अमेरिका, ब्रिटेन, रूस जैसे बड़े देशों से दखल देने की मांग की। लेकिन बदले में पाकिस्तान को सिर्फ निराशा हाथ लगी और भारतीय जनता पार्टी सरकार ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म कर ऐतिहासिक निर्णय ले लिया।

गूगल

संयुक्त राष्ट्र के बैठक में हो सकता है बड़ा फैसला

संयुक्त राष्ट्र से आपात बैठक करने की अपील खुद पाकिस्तान ने ही की। पाकिस्तान चाहता है कि संयुक्त राष्ट्र का फैसला उसके पक्ष में आये। लेकिन भारत सरकार ने भी कश्मीर मुद्दे को लेकर पूरी तैयारी कर ली है। ऐसे में पाकिस्तान को सिर्फ निराशा ही हाथ लगेगी। आज संयुक्त राष्ट्र ने बंद दरवाजे के पीछे बैठक करने का फैसला लिया है। माना जा रहा है कि कश्मीर मामले पर आज संयुक्त राष्ट्र की तरफ से कोई बड़ा फैसला आ सकता है।

गूगल

बैठक से पहले अमेरिका से आया बड़ा बयान

संयुक्त राष्ट्र की आपातकालीन बैठक से पहले अमेरिका ने बड़ा बयान दिया। अमेरिका में कांग्रेस सदस्य और पाकिस्तानी ककस की सह अध्यक्ष शीला जैक्सन ली ने बड़ा बयान देते हुए कहा,"पाकिस्तान और भारत के पास संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक में शांति और मानवाधिकारों की रक्षा करने का एक मौका है। दोनों देशों से मैं अनुरोध करती हूँ कि इस अवसर का लाभ मानवाधिकारों की रक्षा करने और शांति को बढ़ावा देने में उठाएं।"
सोर्स- इंडिया टीवी डॉट कॉम