Friday, 30 August 2019

पेट और आंत में जमा गंदगी एक ही बार में हो जाएगी साफ, बस करना होगा ये आसान सा काम

पेट हमारे शरीर का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है, इसीलिए अगर हमारे पेट में कोई भी प्रॉब्लम होती है तो हमारी पूरी बॉडी प्रभावित हो जाती है, इस बात से तो आप सभी सहमत ही होंगे कि आजकल पेट और आंत से जुड़ी समस्याएं कुछ अधिक ही देखने को मिल रही हैं, इसीलिए आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने वाले जिससे आप अपने पेट और आँतों में जमा गंदगी आसानी से साफ कर सकते हैं।

Third party image reference
आंतों का काम हमारे शरीर को डीटॉक्सीफाई करना होता है, आंते ही शरीर के विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालती है, इससे कई बीमारियों से बचाव होता है, हम आपको बता दें कि हर रोज कम से कम 8 से 10 गिलास पानी पीने से आंतों में जमा गंदगी दूर होती है, इसके साथ ही 6 ग्राम इसबगोल को 200 मिली दूध के साथ सोने से पहले पी लें, इससे आँतों की गंदगी दूर होती हैं और आँतों की क्रियाशीलता बढ़ जाती है।

Third party image reference
इसके अलावा हर रोज सुबह गुनगुने पानी में एक चम्मच शहद मिलाकर पीना चाहिए, इससे शरीर में मौजूद सभी विषाक्त पदार्थ बाहर निकल जाते हैं, इससे बॉडी का मेटाबॉलिजम बेहतर होता है, यह आंतों की गंदगी साफ करने का बहुत असरदार उपाय है।

Third party image reference
इसके साथ ही आँतों की सफाई करने के लिए हर सुबह एक गिलास एप्पल जूस में दो चम्मच नींबू का रस मिलाकर पी सकते हैं, इससे न सिर्फ शरीर के विषैले पदार्थ बाहर होंगे बल्कि शरीर स्वस्थ और तंदुरुस्त रहेगा।

तो अगर आप भी किसी स्वास्थ्य या ब्यूटी समस्या से परेशान हैं, तो हमे कमेंटबॉक्स में जरुर बताएं