Monday 26 August 2019

आखिर क्यों सुंदर लड़कियां पैरों में काला धागा बांधती है, नहीं जानते हैं तो अभी जान लें

दोस्तों अपने कई लोगों को पैरों में काला धागा बांधे हुए देखा होगा। जिसमें आपने काला धागा बांधे हुए सबसे ज्यादा लड़कियों को ही देखा होगा। वैसे तो काला धागा छोटे बच्चे को भी बांधा जाता है। लेकिन ज्यादातर लोग काला धागा बांधने के पीछे का कारण नहीं जानते। जिसके कारण आज ज्यादातर लोग सिर्फ फैशन के नाम पर अपने पैरों में काला धागा बांध लेते हैं।
credit: third party image reference
लड़कियों को पैरों में काला धागा बांधने के पीछे का एक कारण होता है। जिसके बारे में ज्यादातर लोग नहीं जानते आज के इस लेख में मैं आपको इसी के बारे में बताने वाली हूँ। और छोटे बच्चे को नजर दोष से बचाने के लिए काला धागा बांधा जाता है।
credit: third party image reference
आजकल ज्यादातर लड़कियां सिर्फ फैशन के नाम पर ही अपने पैरों में काला धागा बांधती है। लेकिन आपको बता दें कि खूबसूरत लड़कियों को पैरों में काला धागा इसलिए बांधने चाहिए। ताकि लोग उस धागे को देखें। आप इस बात को पूरी तरह से नहीं समझ पाए होंगे। आइए आपको इसे अच्छे से समझाते हैं। दोस्तों आपने किसी भी सुंदर वस्तु को देखा होगा। जिसपर अगर एक काला धब्बा लग जाए तो लोग अक्सर उस धब्बे की ही बात करते हैं। ना कि उस खूबसूरत वस्तु के बारे में, एक छोटा काला धब्बा भी सुंदर वस्तु को खराब कर देता है। इसलिए लड़कियां अपने पैरों में काला धागा बांधती है। ताकि उनकी सुंदरता को किसी की नजर ना लगे। और और उन सुंदर लड़कियों को किसी की बुरी नजर ना लगे।
अगर कोई लड़की अपने पैरों में काला धागा बांधे रखती है। तो लोग अक्सर उस धागे की ही बात करते है। जिससे वह लड़की उनकी बुरी नजरों से बच जाती है। लेकिन आज के जमाने में ज्यादातर लड़कियां सिर्फ फैशन के लिए ही अपने पैरों में काला धागा बांधती है।
credit: third party image reference
दोस्तों यदि आपने भी अपने पैरों में काला धागा बांधा है तो कमेंट में जरूर बताएं अगर आपको भी जानकारी अच्छी लगी हो तो लाइक का बटन जरूर दबाएं और दोस्तों को शेयर करना ना भूले रोज ऐसे काम की जानकारी पाने के लिए मेरे इस चैनल को फॉलो करना ना भूले धन्यवाद। आपका दिन शुभ हो।