Wednesday 21 August 2019

ना झड़ेंगे ना टूटेंगे, बालों को मोटा व लम्बा करने का अचूक उपाय

दोस्तों अच्छे बाल जहां आपकी पर्सनैलिटी को निखारते हैं, वहीं हमारी शरीर की सुंदरता को भी बढ़ाने में काफी मदद करते हैं। इसलिए अपने बालों को स्वस्थ, मुलायम और चमकदार बनाने के लिए उन्हें भरपूर पोषण देना बहुत जरूरी होता है। आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू उपाय बताने जा रहे हैं जिनसे आपके बाल प्राकृतिक रूप से काले, लंबे और घने बनेंगे और बालों को कोई नुकसान भी नहीं पहुंचेगा।

Third party image reference

बालों को जल्दी से बढ़ाने के लिए घरेलू उपाय

एलोवेरा और शहद को तो बालों के लिए वरदान माना जाता है। एलोवेरा में विटामिन, सेलेनियम और दूसरे कई प्रकार के पौष्टिक तत्व होते हैं जो बालों को डैंड्रफ से छुटकारा दिलाते हैं। एलोवेरा जेल और शहद को बराबर मात्रा में मिलाकर उसका पेस्ट बालों में लगाने से बाल स्‍वस्‍थ, मजबूत और लंबे होते हैं।

Third party image reference
एक बड़ा चम्मच नारियल तेल और जैतून का तेल अपने बाल और सिर पर कम से कम हफ्ते में तीन बार लगाएं। इससे बालों के झड़ने से राहत मिलेगी। आपको बता दें कि बालों का बढ़ना आपके स्वास्थ्य और भोजन पर निर्भर करता है।

Third party image reference

अगर आपको यह पोस्ट पसंद आई हो तो पोस्ट को लाइक शेयर जरूर करें। मन मे कोई भी विचार है तो आप हमें फॉलो कर के नीचे कमेंट करके बात सकते हैं। आपके हर विचारों का हम दिल से स्वागत करते हैं, धन्यवाद।