Thursday 22 August 2019

रोहित शर्मा ने कहा-टेस्ट में इस नंबर पर करना चाहता हूँ बल्लेबाजी, क्या मानेंगे कोहली

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचों की टी20 और वनडे सीरीज खेली जा चुकी है। अब 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। जिसका पहला मुकाबला 22 अगस्त से भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से शुरू होगा। यह मुकाबले आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेले जाएंगे। 22 अगस्त से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज में कई रिकॉर्ड बना सकते हैं। विराट एमएस धोनी के कप्तान के रूप में सबसे ज्यादा मैच जीतने के रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं।

Third party image reference
विराट कोहली अगर टेस्ट मैच में जीत हासिल कर लेते हैं तो वह खेल के सबसे लंबे प्रारूप में हिंदुस्तान के लिए सबसे ज्यादा जीत हासिल करने के महेंद्र सिंह धोनी के रिकार्ड की बराबरी कर लेंगे। माना जा रहा है कि कोहली गुरुवार से विंडीज के विरूद्ध प्रारम्भ हो रहे टेस्ट में यह उपलब्धि हासिल कर सकते हैं। कोहली के नाम कैप्टन के तौर पर 46 मैचों में 26 जीत दर्ज हैं जबकि धोनी के नाम 60 मैचों में 27 जीत है।

Third party image reference
पहले टेस्ट मैच में अंतिम 11 को लेकर विराट कोहली को काफी माथापच्ची करनी पड़ेगी। क्योंकि रोहित शर्मा और हनुमा विहारी में से किसी एक बल्लेबाज का ही मध्यम क्रम में जगह बन सकता है। अब ऐसे में विराट कोहली के पास यह दुविधा होगी इन दोनों खिलाड़ियों में से किसे अंतिम 11 में मौका दिया जाए। इधर रोहित ने बड़ा बयां दिया है।

Third party image reference
रोहित शर्मा ने कहा है कि टेस्ट में खेलना वाकई सम्मान की बात होती है। मैं हमेशा से टेस्ट के लिए बहुत उत्साहित रहा हूँ। उनसे जब पूछा गया कि टेस्ट क्रिकेट में किस नंबर पर बल्लेबाजी करना चाहेंगे तो उन्होंने कहा वैसे तो टीम के जरुरत के अनुसार किसी भी नंबर पर खेल सकता हूँ लेकिन क्रिकेट के हर विभाग में ओपनिंग करना मेरी प्राथमिकता रहता है।