Wednesday 21 August 2019

मिलिए मिशन मंगल के रियल किरदारों से, जानें फिल्म में किस एक्टर ने कौनसा किरदार निभाया

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारे चैनल पर, हाल ही में रिलीज हुई मिशन मंगल प्रोजेक्ट पर बनी फिल्मिशन मंगल इन दिनों दर्शकों की पहली पसंद बनी हुई है. रियल स्टोरी बेस फिल्म मिशन मंगल को बॉक्स ऑफिस और पांच दिन हो गए है और यह फिल्म सिर्फ पांच दिनों में ब्लॉकब्सटर साबित हो गई है. अक्षय कुमार, विद्या बालन, सोनाक्षी सिन्हा जैसे अन्य कई सितारों से सजी इस फिल्म ने 100 करोड़ रुपए से ज्यादा का बिजनेस कर लिया है. आज हम आपको मिशन मंगल प्रोजेक्ट के रियल हीरोज के बारे में बताएंगे और बताएंगे कि किस एक्टर ने कौनसा किरदार निभाया है.

Google images
1. साउथ की अभिनेत्री नित्या मेनन ने फिल्म मिशन मंगल से बॉलीवुड डेब्यू किया उन्होंने फिल्म में इसरो की कुख्यात वैज्ञानिक मौमिता दत्ता की भूमिका निभाई है. बता दे कि मौमिता दत्ता इस प्रोजेक्ट के लिए एक्सीलेंस अवार्ड से सराहा गया था.

Google images
2. अभिनेत्री तापसी पन्नू ने मिशन मंगल फिल्म में इसरो की परियोजना निदेशक अनुराधा टीके की भूमिका निभाई थी. तापसी ने इस किरदार को काफी अच्छे से निभाया है.

Google images
3. फिल्म मिशन मंगल में विद्या बालन का किरदार सबसे ज्यादा सराहा जा रहा है. आपको बता दे कि उन्होंने इस फिल्म में नंदिनी हरिनाथ की भूमिका निभाई है. नंदिनी हरिनाथ पिछले कई वर्षों से इसरो में काम कर रही हैं. वे मार्स मिशन के साथ बतौर डिप्‍टी डायरेक्‍टर जुड़ी हुई हैं.

Google images
4. मिशन मंगल फिल्म अक्षय कुमार ने इसरो के वैज्ञानिक एस अरुणन की भूमिका निभाई जो मिशन मंगल प्रोजेक्ट के टीम लीडर थे. अक्षय कुमार ने इस किरदार को बखूबी निभाया है.

Google images
5. अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा ने रॉकेट वुमन के नाम से मशहूर इसरो की वैज्ञानिक ऋतु करिधाल की भूमिका निभाती नजर आई है. बता दे कि ऋतु करिधाल 1997 से इसरो में काम कर रही है.
दोस्तों अगर आपको हमारी यह जानकारी अच्छी लगी तो लाइक और कमेंट जरूर करे, ऐसी ही पोस्ट के लिए हमे फॉलो करना ना भूले