Saturday 17 August 2019

जानिए बालों को हेल्दी रखने के घरेलू नुस्खे


Third party image reference
बालो का गंजापन ख़तम करने के लिए व्यक्ति क्या कुछ नहीं करता, वह सभी तरह की बाजारू दवा oil सिर में लगाता है. लेकिन यह सब तरीके आजमाने के बाद भी कुछ हासिल नहीं होता. सिर एक रेगिस्तान की तरह बंजर हो जाता है. ऐसे में आपको आयुर्वेदिक नुस्खे जरूर अपनाने चाहिए क्योकि आयुर्वेद के जरिये लाइलाज रोग का भी इलाज हो जाता है. कई लोगों का कहना है की सभी चीजों का इस्तेमाल करने के बाद आयुर्वेद का सहारा लिया, और हमे बहुत फायदा मिला. इसीलिए आपको भी इनको एक बार तो जरूर अपनाना चाहिए

Third party image reference
दोस्तों एलोवेरा हमारे बालों के लिए बहुत थी लाभदायक पौधा है कई बाजारू प्रोडक्ट मैं भी एलोवेरा का ही उपयोग होता है यह हमारे घरों पर आसानी से पाया जाता है इसका उपयोग जरूर करें !

Third party image reference
दही में विटामिन c पाया जाता है दही और प्याज का मिश्रण हमारे बालों के लिए लाभदायक है या अनुष्का जरूर उपयोग करें आपके बालों को मजबूत और काला बनाता है !

Third party image reference
आलू का उपयोग हमारे बालों को सुंदर दिखने के लिए किया जाता है हमारे बालों को हेल्दी रखता है तथा प्रदूषण से बचाता है इसका एक मिश्रण बनाए और उपयोग जरूर करें,

Third party image reference
मेथी में कई आयुर्वेदिक गुण पाए जाते हैं यह हमारे बालों को काला बनाता है धूप और धूल से होने वाले प्रॉब्लम से बचाता है मेथी का उपयोग जरूर करें और जो भी यह नुस्खा अपना चुकी है वह कमेंट में जरूर बताएं !

Third party image reference
हमें उम्मीद है की आप लोगों को यह खूबसूरत पोस्ट पसंद आई होगी, नीचे दिए गए लाइक और फॉलो बटन पर क्लिक करना ना भूले, हम आपके लिए ऐसी ही पोस्ट लाते रहेंगे !