Thursday 22 August 2019

इन घरेलू नुस्खो की मदद से फटी एडियो को करें अच्छा

चेहरे का ध्यान रखते हैं तो आपको अपने पैरों पर ध्यान देने की आवश्यकता होती है । फटी एड़ियां आपके लिए शर्मिंदगी का कारण बन सकती है । नंगे पैर रहने की वजह से एडिया फटने लगती है । अगर सही समय पर इनकी देखभाल न की जाये तो दरारे व भी बढ़ जाती है । ऐसे में बाज़ार में बहुत सी क्रीम उपलब्ध है लेकिन आज हम आपको घरेलू नुस्खो की मदद से फटी एडियो को अच्छा करने के तरीका बतायेंगे जिससे आप अपने पैरो की सुन्दरता को बढ़ा सकती हो । तो आइये जानते है इस बारे में । अगर बाहर की क्रीम आप पर भी प्रभाव नहीं करती तो आपको घरेलू नुस्खे अपनाने की आवश्यकता है । अगर आपको भी अपने पैरों को सुंदर बनाना है तो ये टिप्स अपनाना जरुरी है ।
* ग्रीन टी सिर्फ पीने के लिए ही नहीं फटी एड़ियों को अच्छा करने में भी मदद करती है । इसके लिए ग्रीन टी की कुछ पत्तियों को उबाल लें व फिर इन्हें आधे टब पानी में मिला कर उसमें पैरों को डुबो कर रखें । कुछ दिनों तक लगातार इस पानी में पैर धोने से एड़ियां मुलायम हो जाती हैं ।
* इसके लिए आधा टब पानी में 1 चौथाई नारियल ऑयल मिलाएं व 20 मिनट के लिए पैरों को भिगो कर रखने से लाभ होता है । इसमें मौजूद विटामिन, मिनरल्स व फैटी एसिड फटी एड़ियों को नमी पहुंचाता है व मुलायम करता है ।