Tuesday 20 August 2019

इस रेसलर की वजह से अक्षय कुमार नहीं बना सकते सिक्स पैक एब्स, छोड़नी पड़ी थी ये बड़ी फिल्म

दोस्तों, बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार, एक अच्छे अभिनेता होने के साथ-साथ बेहद अच्छे इंसान भी है ये हम सब जानते ही है। फिल्म अभिनेता सुनील शेट्टी के बॉलीवुड में आने के बाद हर अभिनेताओं में बॉडी-बिल्डिंग और सिक्स पैक एब्स बनाने की मानों होड़ सी लग गयी थी, जो आज तक कायम है। मगर अक्षय कुमार की फिटनेस भी हमेशा की तरह आज भी सुर्ख़ियों में रहती है।

Third party image reference
असल में अक्षय कुमार दुसरे अभिनेताओं की तरह सिक्स पैक एब्स बना ही नहीं सकते है। आखिर ऐसी क्या वजह है जो अक्षय को दुसरे अभिनेताओं की तरह सिक्स पैक एब्स बनाने से रोकती है। इसका खुलासा अक्षय ने हाल ही में 'सोनी टेलीविज़न' के लिए 'द कपिल शर्मा शो' में जाने के बाद किया है, जहां वो अपनी फिल्म के प्रमोशन के लिए गए थे।

Third party image reference
अक्षय ने ९० के दशक में साल १९९५-९६ में उनकी फिल्म 'खिलाड़ियों का खिलाड़ी' की शूटिंग के दौरान हुए उस हादसे के बारे में बताया जिसकी वजह से वो आज भी ज्यादा वजन नहीं उठा सकते है। बता दें कि इस फिल्म में अक्षय कुमार ने एक रेसलर की भूमिका निभाई थी जो यू एस में माया मेडम (रेखा) के कहने पर अपनी जान की बाजी लगाकर दुनियाभर के रेसलर से लड़ता है।

Third party image reference
फिल्म के ऐसे ही सीन में अक्षय को WWE के सुपरस्टार 'द अंडरटेकर' के साथ भी लड़ना था। फिल्म में अक्षय ने अंडरटेकर को हरा तो दिया मगर, फाइट सीन के दौरान अंडरटेकर को उठाने वाले सीन के बाद अक्षय को रीढ़ में तकलीफ होने लगी जो शूटिंग ख़त्म होने के बाद पता चलनी शुरू हो चुकी थी। जिसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें आराम करने की सलाह दे दी थी।

Third party image reference
हालाकिं इस फिल्म में असली अंडरटेकर नहीं बल्कि उनके डुप्लीकेट ने काम किया था।

Third party image reference
अक्षय कुमार को स्लीप डिस्क हो गया था। अक्षय ने इस शो के दौरान कहा कि 'जब से मैंने खिलाड़ियों का खिलाड़ी में अंडरटेकर को उठाया है, तब से मुझे स्लीप डिस्क की समस्या है, तब से मैं इंटैक्ट ट्रेनिंग के बदले जॉगिंग या तैराकी करता हूं।'

Third party image reference
यही वो कारण है जिसकी वजह से अक्षय कुमार बाकी फिल्म अभिनेताओं की तरह सिक्स पैक एब्स के साथ नहीं देखें जाते, इसके बावजूद उनकी फिटनेस की मिसाल पूरी बॉलीवुड इंडस्ट्री देती रहती है।

Third party image reference
बता दें कि अक्षय कुमार ने मशहूर फिल्म 'भाग मिल्खा भाग' भी सिर्फ इसीलिए छोड़ी थी क्यूंकि इस फिल्म के लिए अक्षय को अपनी बॉडी में काफी बदलाव लाने थे। बाद में उस फिल्म में 'मिल्खा सिंह' का किरदार अभिनेता फरहान अख्तर ने निभाया था और उनके शारीरिक बदलाव को इस फिल्म में हम सभी ने देखा ही है।

Third party image reference
दोस्तों, अगर आपको हमारी यह जानकारी अच्छी लगी हो तो कृपया इसे लाइक और शेयर जरूर कीजियेगा और कमेंट बॉक्स में अपनी प्रतिक्रिया जरूर दीजियेगा।