Wednesday 14 August 2019

सलमान खान से पहले ईद पर चलता था इस अभिनेता का सिक्का, सभी फ़िल्में रही थी ब्लॉकबस्टर

बॉलीवुड में हर शुक्रवार को फ़िल्में रिलीज़ होती है। लेकिन पिछले कई सालों से अभिनेता अपने लकी दिन और त्यौहार पर अपनी फ़िल्में रिलीज़ करते है। उन लोगों का मानना है कि त्यौहार पर फ़िल्में रिलीज़ करने पर फिल्में हिट हो जाती है। इस सूचि में सलमान खान का नाम टॉप पर हैं।

Third party image reference
अभिनेता सलमान खान ने पिछले कई सालों से ईद के मौके को अपना बना रखा है। पिछले 10 सालों से उनकी सभी फिल्में ईद पर ही रिलीज़ होती है। पर आपको बता दें की बॉलीवुड में एक ओर अभिनेता भी है, जिनकी फिल्में भी ईद के मौके पर धूम मचा चुकी है। तो चलिए जानते है उनके बारे में।

Third party image reference
पिछले 11 सालों से सलमान खान ईद पर राज़ करता है। उनकी अब तक 10 फिल्में ईद के मौके पर रिलीज़ हो चुकी है। जिन में से 8 फिल्में ब्लॉकबस्टर रही है। सलमान खान से पहले इस अभिनेता की फिल्मी ईद के मौके पर बहुत ही बेहतरीन कमाई करती थी।

Third party image reference
जी हां दोस्तों, वो अभिनेता है बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान। ईद के मौके पर साल 2001 में शाहरुख खान की फिल्म कभी खुशी कभी गम रिलीज हुई थी, जो ब्लॉकबस्टर रही थी।

Third party image reference
उसके बाद साल 2003 में कल हो ना हो, साल 2004 में वीर जारा, साल 2006 में डॉन, और साल 2013 में चेन्नई एक्सप्रेस ईद के मौके पर रिलीज हुई थी। आपकी जानकारी के लिए बता दें की इस सभी फिल्मों में बॉक्स ऑफिस पर धुंआधार कमाई की थी।

Third party image reference
Source: bollywood daily
दोस्तों आपको सलमान खान और शाहरुख खान की फिल्मों में से किसकी फिल्में सबसे ज्यादा पसंद है? ये हमें नीचे कमेंट करके जरुर बताएं।और आर्टिकल पसंद आये तो लाइक और शेयर जरुर करें।