Sunday 11 August 2019

बॉलीवुड के महान अभिनेता का इतिहास, किसी जमाने मे थे नक्सलवादी

दोस्तों आप सभी का स्वागत है। बॉलीवुड के डांस के ग्रैंड फादर जिन्हें डिस्को डांसर भी कहा जाता है। आज उनके जीवन के बारे में जानेंगे, की वो बॉलीवुड में आने से पहले क्या थे, उनकी ज़िंदगी कैसी थी। आओ आगे बढ़ते है।

Third party image reference
मिथुन चक्रवर्ती का जन्म 16 जुलाई 1952 को बंगाल के दीमला में हुआ। इनका नाम गौरांगा चक्रवर्ती था, इन्हें मार्शल आर्ट्स में प्रशिक्षित किया गया था। ये एक ब्लैक बेल्ट थे। ये कोलकाता के 'द ओरिएंटल सेमिनरी स्कूल' से पढ़ाई किये है।

Third party image reference
मिथुन चक्रवर्ती ने दो शादी किया था उनकी दूसरी बीवी श्रीदेवी थी। बॉलीवुड में इनके डांस को दर्शकों के बहुत पसंद किया। इन्हें डांस मास्टर की पदवी भी मिली थी।

Third party image reference
किन्तु दोस्तो ये सब जानकारी तो हर कोई जानता है। नही जानते लोग तो ये है की इनका नाम गौरांगा चक्रवर्ती था, ये बंगाल के नक्सलवाद गिरोह से जुड़े थे। ये एक नक्सलाइड थे। उनके भाई की मृत्यु हो गई एक दुर्घटना में तब इनके परिवार के दबाव डालने के बाद ये बॉम्बे शहर आए और फल बॉलीवुड में इनके कॅरियर की शुरुवात हुई।

Third party image reference
तो दोस्तो ये है मिथुन चक्रवर्ती की ज़िंदगी का इतिहास जो कि बहुत ही काम लोग जानते है। इनके जीवन से आप को क्या प्रेरणा मिली हमे Comment कर के जरूर बताएं। आप के लिए कमेंट बॉक्स खुला रक्खा गया है।

Third party image reference
इस प्रकार की और भी खबरें सबसे पहले पढ़ने के लिए FOLLOW बटन जरूर दबाएं।
News Source: UC News