Thursday 15 August 2019

ब्लॉकबस्टर होने के लिए 'मिशन मंगल' को कमाने होंगे इतने करोड़, बजट जानकर नही होगा यकीन

स्वतंत्रता दिवस पर रिलीज होने वाली अक्षय कुमार की फिल्म मिशन मंगल इन दिनों चर्चा मे है, क्योंकि अभी हाल ही मे फिल्म की एडवांस बुकिंग शुरु हुई है। बता दे कि पहले दिन के लिए ये फिल्म पीवीआर, इनॉक्स और सिनेपोलिस जैसे स्क्रीन पर पहले से ही हाउसफुल हो चुकी है। अक्षय कुमार की इस फिल्म को बंपर एडवांस बुकिंग मिली है। इस फिल्म की एडवांस बुकिंग को देखते हुए कहा जा सकता है कि इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर बंपर ओपनिंग मिलने वाली है।

Third party image reference
अक्षय कुमार की इस मल्टीस्टारर फिल्म का बजट 80 करोड़ है। जिसमे से 65 करोड़ फिल्म की स्टारकास्ट व शूटिंग पर खर्चा किया गया है और बाकी के 15 करोड़ फिल्म के प्रमोशन व प्रचार पर खर्च हुआ है। जिन लोगों को पता नही था उनका मानना था कि इस फिल्म का बजट 100 करोड़ से भी ज्यादा है। क्योंकि मिशन मंगल एक मल्टी स्टारकास्ट फिल्म है। लेकिन उनको जानकर ये हैरानी होगी, बड़ी स्टारकास्ट होते हुए इस फिल्म की कुल लागत 80 करोड़ है।

Third party image reference
वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस फिल्म को ब्लॉकबस्टर होने के लिए 175 करोड़ का कारोबार करना होगा, वो अपने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर। ये आंकड़ा मिशन मंगल फिल्म का बजट देखते हुए लगाया गया है। आपको ये भी बता दे कि मिशन मंगल इतनी कमाई बॉक्स ऑफिस पर आराम से कर सकती है। क्योंकि समीक्षकों ने ये अनुमान लगाया है कि ये फिल्म पहले ही वीकेंड 75 करोड़ का आंकड़ा पार कर जायेगी।

Third party image reference
मिशन मंगल फिल्म को लेकर दर्शकों मे गजब की उत्सुकता देखने को मिल रही है। बता दे कि सिनेमाघरों मे फिल्म के फर्स्ट डे फर्स्ट शो मे दर्शकों की जमकर भीड़ लगने वाली है। अक्षय कुमार की इस फिल्म मे विद्या बालन, सोनाक्षी सिन्हा, तापसी पन्नू, नित्या मेनन, कृति कुल्हारी और शरमन जोशी लीड रोल मे नजर आयेंगे। इस फिल्म का निर्देशन जगन शक्ति ने किया है।
पोस्ट के बारे मे आपकी क्या रॉय है, कमेंट कर के जरुर बताए और पोस्ट अगर अच्छा लगा तो एक लाइक करना ना भूले।