Friday 16 August 2019

भारतीय मुसलमानों पर अमेरिका ने जारी की चौंकाने वाली रिपोर्ट, मोदी सरकार बोली...


Google Image
देश के सबसे बड़े लोकतंत्र भारत के खिलाफ अमेरिका ने एक चौंकाने वाली रिपोर्ट जारी की है। रिपोर्ट में भारतीय मुसलमानों को लेकर जानकारी दी गई है। इस रिपोर्ट में दावा किया गया है कि भारतीय मुसलमान देश में सुरक्षित नहीं हैं। जी न्यूज मीडिया के मुताबिक इस अमेरिकी रिपोर्ट ने देश की राजनीति में हड़कंप मचा दिया है। इस रिपोर्ट पर आनन-फानन में विदेश मंत्रालय ने भी चुप्पी तोड़ दी है।

Google Image

जानें क्या है पूरी रिपोर्ट

देश की राजनीति में हड़कंप मचाने वाली ये रिपोर्ट अमेरिका के विदेश विभाग की ओर से जारी की गई है। विदेश विभाग ने 'इंटरनेशनल रिलीजियस फ्रीडम' पर एक रिपोर्ट जारी की है। इसमें भारत में मुसलमानों की स्थिति पर ही सवाल उठा दिए गए हैं। इस रिपोर्ट को अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने जारी किया है। रिपोर्ट में कठुआ गैंगरेप से लेकर मॉब लिन्चिंग तक को शामिल कर सवाल उठाए गए हैं।

Google Image

मोदी सरकार में मची खलबली, दिया ये जवाब

इस रिपोर्ट के बाद मोदी सरकार में खलबली मच गई है। रिपोर्ट पर भारतीय विदेश मंत्रालय ने चुप्पी तोड़ दी है। विदेश मंत्रालय प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि अमेरिका की इस रिपोर्ट में बिल्कुल भी सच्चाई नहीं है। रवीश कुमार बोले कि हमारा देश दुनिया का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक मुल्क है और हमारी धर्मनिरपेक्षता पर हम सभी को गर्व है। वहीं मोदी सरकार में मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि दुनिया का इकलौता देश भारत ऐसा है जहां हर धर्म के लोग शांति के साथ रहते हैं।
दोस्तो आपको क्या लगता है अमेरिका की रिपोर्ट में कितना दम है, कमेंट में बताएं और न्यूज शेयर करें। हर अपडेट के लिए आप मुझे फॉलो जरूर करें। धन्यवाद।।
(न्यूज सोर्स- zeenews.india.com)