Saturday 24 August 2019

किराए की कोख का सहारा लेकर इन सितारों ने भरी अपनी गोद

पिछले कुछ सालों में बी-टाउन के अंदर सरोगेसी का चलन बढ़ गया है। सरोगेसी, सीधे शब्दों में किराए की कोख। किराए की कोख से मां बनना सितारों को रास आ रहा है। पहले सरोगेसी का सहारा सिर्फ वही लेते थे, जो शादीशुदा कपल्स नेचुरल तरीके से पैरंट्स बनने में कामयाब नहीं हो पाते थे, लेकिन धीरे-धीरे इसका चलन इतना बढ़ गया है कि नेचुरल तरीके से मां-बाप बनने के बाद भी लोग सरोगेसी से दोबारा पैरंट्स बनते हैं। सितारों के बीच भी इसका जमकर क्रेज है। सुनने में आया है कि सलमान भी सरोगेसी के माध्यम से पिता बनने जा रहे हैं। वहीं बहुत से सितारे पहले से ही सरोगेसी का सहारा लेकर अपनी गोद भर चुके हैं।
credit: third party image reference
शाहरुख खान
बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान भी सरोगेसी से अछूते नहीं। यह सुपरस्टार और उनकी पत्नी गौरी खान ने दो बच्चें होने के बाद भी तीसरे बच्चे को अपनी जिंदगी में दस्तक दी। शाहरुख ने बॉलीवुड जगत में सबसे पहले सरोगेसी का सहारा लिया था और यही वह समय था जब बॉलीवुड में उन्होंने सेरोगेसी के जरिए मां-बाप का नया चलन शुरू किया था। शाहरुख और गौरी का किराए की कोख से पैदा हुए बच्चे का नाम अबराम है। अबराम बॉलीवुड का मोस्ट पॉपुलर किड है।
credit: third party image reference
एकता कपूर और तुषार कपूर
टीवी क्वीन एकता कपूर और उनके भाई तुषार कपूर दोनों ने ही किराए की कोख का सहारा लेकर बच्चों का सुख प्राप्त किया है। एकता कपूर तो इसी साल 27 जनवरी को एक बेटे की मां बनी है। एकता कपूर ने अपने बेटे का नाम अपने पिता जीतेंद्र के असली नाम पर रखा रवि कपूर। इससे पहले एकता कपूर के भाई तुषार भी सरोगेसी के जरिए सिंगल फादर पिता बने थे। तुषार कपूर के बेटे का नाम लक्ष्य है।
credit: third party image reference
सनी लियोन
बॉलीवुड की सबसे हॉट और बोल्ड अभिनेत्रियों में गिनी जाने वाली सनी लियोन को भी सरोगेसी पसंद आई और उन्होंने इसका सहारा लेकर अपने घर में दो जुड़वा बेटों का आगमन किया। सनी लियोनी आज तीन बच्चों की मां है। उन्होंने साल 2017 में निशा कौर नाम की बच्ची को गोद लिया था। इसके बाद सनी ने 2018 में सरोगेसी के जरिए दो जुडवां बच्चों अशर सिंह और नोह सिंह को पाया।
credit: third party image reference
करण जौहर
अरसे से हिंदी सिनेमा के लिए फिल्मों का निर्माण कर रहे करण जौहर ने तो सरोगेसी के माध्यम से पिता बन कर सबको चौंका दिया था। उन्होंने अचानक ही अपने किराए की कोख से पैदा हुए बच्चों की जानकारी दी थी। वो भी सरोगेसी के जरिए दो जुड़वां बच्चों के पिता बन चुके हैं। करण के दोनों बच्चों में एक बेटा और एक बेटी हैं, जिनके नाम उन्होंने यश जौहर और रूही जौहर रखा है।