Saturday 24 August 2019

निमोनिया का इलाज करा रही थी अभिनेत्री, डॉक्टर से हो गया प्यार, जानिए फिर क्या हुआ

ग्लैमर की दुनिया से अक्सर अफेयर, ब्रेकअप और तलाक की खबरें आती रहती हैं. आज इस लेख में हम आपको भारतीय सिनेमा की दुनिया से जुड़ी हुई एक ऐसी बेहतरीन लव स्टोरी के बारे में बता रहे हैं जिसके बारे में जानने के बाद यकीनन आप भी आश्चर्य में पड़ जाएंगे।
credit: third party image reference
आज इस लेख में हम आपको हिंदी सिनेमा जगत की बेहतरीन अदाकारा वैजयंती माला की लव लाइफ के बारे में बता रहे हैं. वैजयंती माला का जन्म 13 अगस्‍त 1936 को तमिलनाडु के चेन्नई में हुआ था.
वैजयंती माला के पिता का नाम एम.डी. रमन और मां का नाम वसुंधरा देवी था. उनकी मां 1940 के दशक की लोकप्रिय तमिल अभिनेत्री थीं. कहा जाता है कि वैजयंती माला ने 13 साल की उम्र में ही अभिनय की दुनिया में कदम रखा था. उन्होंने बॉलीवुड में अपने अभिनय करियर की शुरुआत सन 1951 में फिल्म बहार से की थी.
credit: third party image reference
वैजयंती माला के बारे में एक कहानी बड़ी मशहूर है. बताया जाता है कि उन्हें एक बार निमोनिया हो गया था. इसके बाद वह अपना इलाज कराने के लिए डॉक्टर चमनलाल बाली के पास गई. इलाज के दौरान वैजयंती माला और चमनलाल बाली की मुलाकात रोज होने लगी और दोनों में प्यार हो गया.
credit: third party image reference
निमोनिया का इलाज कराते-कराते वैजयंती माला और डॉक्टर साहब एक दूसरे को अपना दिल दे बैठे थे. जिसके बाद इन्होंने 10 मार्च 1968 में शादी कर ली. दोनों का एक बेटा भी है. जिसका नाम सुछेंद्र बाली है.
credit: third party image reference
उम्मीद करते हैं आपको वैजयंती माला की यह दिलचस्प लव स्टोरी जरूर पसंद आई होगी। अगर आप आगे भी इसी तरह की मनोरंजक जानकारियों को हासिल करना चाहते हैं तो लीजिएगा हमें फॉलो करना ना भूलें।