Thursday 1 August 2019

बॉलीवुड के 7 प्रसिद्ध और शक्तिशाली परिवार, जो फिल्म इंडस्ट्री पर शासन कर रहे हैं

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में कुछ ऐसे भाग्यशाली हैं, जो बिना बैकअप या बॉलीवुड परिवार के साथ शीर्ष पर हैं। फिल्म इंडस्ट्री के एक किसी नए अभिनेता के लिए किसी फिल्म में अच्छा रोल पाना वाकई मुश्किल है, लेकिन जो बच्चे बॉलीवुड फैमिली से हैं, उन्हें परेशान होने की जरूरत नहीं है। यहां हम आपको सबसे प्रभावशाली और शक्तिशाली बॉलीवुड परिवारों के बारे में बताएँगे, जिन्हें आप शायद जानते होंगे।

01. द कपूर फैमिली


Third party image reference
द कपूर फैमिली की विरासत की शुरुआत पृथ्वीराज कपूर ने की थी, जो अपनी हिंदी फिल्मों की कल्पना को पूरा करने के लिए मुंबई आए थे। उनके बाद उनके बच्चों - राज कपूर, शशि कपूर और शम्मी कपूर ने लगभग तीन दशकों तक नेतृत्व किया। उस समय राज कपूर के बच्चों रणधीर, राजीव और ऋषि कपूर की बारी आई, जिनमें से ऋषि सर्वश्रेष्ठ थे। उनके बाद बॉलीवुड की बागडोर संभालने वाली करिश्मा कपूर थीं, करिश्मा, के बाद करीना और रणबीर कपूर के बाद, जो अभी हिंदी फिल्म इंडस्ट्री पर राज कर रहे है.

2. बच्चन परिवार


Third party image reference
बच्चन परिवार अमिताभ बच्चन की बेटी को छोड़कर सभी अभिनेताओं से भरा हुआ है। बॉलीवुड के 'शहंशाह' अमिताभ बच्चन, उनकी पत्नी जया बच्चन, अभिषेक बच्चन, और बहू, ऐश्वर्या राय बच्चन, सभी पावर पैक अभिनेता हैं, जिन्होंने उद्योग पर राज किया है।

3. अनिल कपूर परिवार


Third party image reference
अनिल कपूर ने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बनाई। उनकी बेटियां रिया कपूर फिल्म व्यवसाय में हैं, लेकिन अभिनेत्री नहीं हैं। जबकि सोनम कपूर एक स्थापित अभिनेत्री हैं। उनके बेटे हर्षवर्धन कपूर एक नवोदित अभिनेता हैं।

4. बोनी कपूर परिवार


Third party image reference
बोनी कपूर एक प्रसिद्ध फिल्म निर्माता हैं। उनकी पत्नी, स्वर्गीय श्रीदेवी कपूर अपने समय की लोकप्रिय अभिनेत्री थीं। उनकी दो बेटियाँ, जान्हवी कपूर पहले से ही अपनी पहली फिल्म कर रही हैं, जबकि ख़ुशी कपूर को अभी इंडस्ट्री में नहीं आना है। अपनी पिछली शादी से, बोनी कपूर के दो बच्चे हैं, अर्जुन कपूर और अंशुला कपूर। अर्जुन कपूर, जैसा कि हम सभी जानते हैं कि एक लोकप्रिय अभिनेता हैं.

5. सलमान खान परिवार


Third party image reference
सलमान खान का परिवार भी एक स्टार-स्टूडियो भी है। सलमान खान के पिता सलीम खान एक अभिनेता और पटकथा लेखक हैं। उनकी पहली पत्नी से चार बच्चे हैं, सलमान खान, अरबाज़ खान, सोहेल खान, अर्पिता खान, अलविरा खान अग्निहोत्री और अर्पिता को गोद लिया गया था। सभी तीनों बेटे बेहतरीन अभिनेता हैं। सलीम खान की दूसरी पत्नी, हेलेन भी एक अभिनेत्री थी।

6. द भट्ट परिवार


Third party image reference
महेश भट्ट एक जाने-माने फिल्म निर्माता हैं, सोनी राजदान एक ब्रिटिश मूल की पूर्व अभिनेत्री हैं और उनकी बेटी आलिया भट्ट फिल्म उद्योग में चमकने वाले सितारों में से एक हैं।

7. सैफ अली खान परिवार


Third party image reference
सैफ अली खान की माँ शर्मिला टैगोर अपने समय में एक लोकप्रिय अभिनेत्री रही हैं। सैफ अली खान और सोहा अली खान दोनों ने फिल्म इंडस्ट्री में अपना नाम बनाया है और कई फिल्में की हैं। सैफ की पत्नी करीना भी इंडस्ट्री में एक प्यारी अभिनेत्री हैं।
इस पोस्ट को अधिक से अधिक शेयर करके हमारे चैनल को बंद होने से बचाए, और हमें FOLLOW करे, ताकि हमारी नोटिफिकेशन आप तक पहुँचती रहे।