Saturday 17 August 2019

पता नहीं इन 7 खिलाड़ियों को कब मिलेगी भारतीय टीम में जगह, नंबर 1 लगा सकता है 100 शतक


Third party image reference
भारतीय क्रिकेट टीम आज कामयाबी के शिखर पर है, वहीं हम आपको बता दें, की भारतीय टीम की इस सफलता के पीछे कई खिलाड़ियों का महत्वपूर्ण योगदान रहा है, वहीं कई प्रतिभाशाली खिलाड़ी लगातार अच्छा प्रदर्शन कर, भारतीय टीम में जगह बनाने की जद्दोजहद में हैं, ऐसे में आज हम आपको 7 ऐसे ही खिलाड़ियों के नाम बताने जा रहे हैं, जो की भारतीय टीम में जगह बनाने की रेस में सबसे आगे हैं।
1. पृथ्वी शॉ

Copyright Holder: NewsCrazy
भारतीय टीम के सबसे प्रतिभाशाली बल्लेबाज पृथ्वी शॉ अपने पहले ही टेस्ट में शतक लगाने के बावजूद भी आज तक भारतीय टीम के लिए वनडे व टी-20 मैचों में डेब्यू करने में असफल रहे हैं, वहीं हम आपको दें की पृथ्वी शॉ को अगर प्रयाप्त मौका मिलता है तो वह भारतीय टीम के लिए खेलते हुए 100 शतक लगा सकते हैं, हालांकि पृथ्वी शॉ के ऊपर फिलहाल 8 महीने के लिए बैन है, वहीं अगर पृथ्वी शॉ के घरेलू क्रिकेट करियर पर नजर डाले, तो उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 1767 रन और लिस्ट ए क्रिकेट में 1045 रन बनाए हैं।
2. ईशान किशन

Copyright Holder: NewsCrazy
ईशान किशन भारतीय क्रिकेट के सबसे उभरते हुए युवा विकेटकीपर हैं, लेकिन इसके बावजूद भी वह भारतीय टीम के लिए डेब्यू करने के इंतजार में हैं, वहीं अगर ईशान किशन के घरेलू क्रिकेट करियर पर नजर डाले, तो उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 2538 रन और लिस्ट ए क्रिकेट में 1818 रन बनाए हैं।
3. संजू सैमसन

Copyright Holder: NewsCrazy
संजू सैमसन आईपीएल की सबसे बड़ी खोज हैं, लेकिन इसके बावजूद भी वह भारतीय टीम में जगह पाने के इंतजार में हैं, वहीं अगर संजू सैमसन के घरेलू क्रिकेट करियर पर नजर डाले, तो उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 2945 रन और लिस्ट ए क्रिकेट में 1779 रन बनाए हैं।
4. अर्जुन तेंदुलकर

Copyright Holder: NewsCrazy
अर्जुन तेंदुलकर भारतीय क्रिकेट के सबसे उभरते हुए युवा ऑलराउंडर हैं, वह तेज रफ्तार से गेंदबाजी करने के साथ-साथ किसी भी परिस्थिति में बड़े शॉट खेलने की क्षमता रखते हैं, उन्होंने टी-20 मुंबई 2019 में जहां बल्लेबाजी में 104 रन बनाए तो वहीं गेंदबाजी में 5 विकेट चटकाए और ऐसे में अर्जुन तेंदुलकर को भारतीय टीम में डेब्यू करने का इंतजार है।
5. कमलेश नागरकोटी

Copyright Holder: NewsCrazy
कमलेश नागरकोटी भरतीय क्रिकेट के सबसे उभरते हुए युवा तेज गेंदबाज हैं, वहीं हम आपको बता दें, की कमलेश नागरकोटी तेज गति से गेंदबाजी करने के साथ-साथ अच्छी बल्लेबाजी भी करने में सक्षम हैं, उन्होंने लिस्ट ए क्रिकेट के 9 मैचों में जहां बल्लेबाजी में 131 रन बनाए हैं, तो गेंदबाजी में 11 विकेट चटकाए हैं, ऐसे में यह युवा तेज गेंदबाज भारतीय टीम के लिए डेब्यू करने के इंतजार में है।
6. नितीश राणा

Copyright Holder: NewsCrazy
नितीश राणा आईपीएल व घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद भी भारतीय टीम के लिए डेब्यू करने के इंतजार में हैं, वहीं अगर नितीश राणा के घरेलू क्रिकेट करियर पर नजर डाले, तो उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 1765 रन और लिस्ट ए क्रिकेट में 1196 रन बनाए हैं।
7. सूर्यकुमार यादव

Copyright Holder: NewsCrazy
सूर्यकुमार यादव को आईपीएल व घरेलू क्रिकेट का अनुभवी बल्लेबाज माना जाता है, लेकिन इसके बावजूद भी वह भारतीय टीम के लिए डेब्यू करने के इंतजार में हैं, वहीं अगर सूर्यकुमार यादव के घरेलू क्रिकेट करियर पर नजर डाले, तो उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 4818 रन और लिस्ट ए क्रिकेट में 2000 रन बनाए हैं।