Tuesday, 13 August 2019

दुनिया में सबसे ज्यादा है इन 6 सितारों का स्टारडम, नंबर 5 को लोग मानते हैं भगवान

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारे चैनल पर, दोस्तो फिल्म इंडस्ट्री में बहुत सारे प्रसिद्ध कलाकार मौजूद है, जिनकी फिल्मों को पूरी दुनिया मे बहुत पसंद किया जाता है। फिल्म इंडस्ट्री में कुछ ऐसे अभिनेता भी हैं जो अपनी एक्टिंग के लिए दुनिया भर में सबसे ज्यादा पॉपुलर है। ऐसे में आज के इस पोस्ट में हम आप लोगों को कुछ ऐसे फिल्मी कलाकारों के बारे में बताएंगे, जिन्हें दुनियाभर में लोग खूब प्यार करते है, और लगभग हर फिल्मी कलाकार इनके जैसा ही सुपरस्टार बनना चाहता है।

6- सलमान खान


google.com
बॉलीवुड के दबंग खान सलमान खान को पूरी दुनिया में हर कोई पसंद करता है इनकी जबरदस्त फिल्में बॉक्स ऑफिस पर अच्छी खासी कमाई भी करती है। आपको बता दें कि इनके नाम से ही फिल्में हिट हुई हो जाती है।


5- रजनीकांत


google.com
भारतीय फिल्म अभिनेता रजनीकांत ने फिल्म इंडस्ट्री में 1975 में अपना डेब्यू किया था। रजनीकांत फिल्मों में अलग अंदाज के एक्शन के लिए खूब जाने जाते हैं जिसे भारतीय फैंस ने खूब पसंद किया है। दक्षिण भारत के लोग इन्हे भगवान मानकर इनकी पूजा करते है।

4- अमिताभ बच्चन


google.com
बॉलीवुड में अमिताभ बच्चन को सबसे सीनियर अभिनेता कहा जाता है। इन्होने इंडस्ट्री में लगभग 50 साल पूरे हो चुके है, और इस दौरान इन्होंने दुनियाभर में अपनी एक अलग ही पहचान बनाइ है। लगभग हर भारतीय फिल्म अभिनेता इनका बहुत ज्यादा सम्मान करता है।

3- जैकी चैन


google.com
जैकी चैन चाइना की फिल्मों के एक्टर, डायरेक्टर, प्रोड्यूसर, स्टंटमैन और एक सिंगर भी है। इन्हें दुनियाभर में इनकी बेहतरीन फाइटिंग स्टाइल के लिए जाना जाता है। फिल्म इंडस्ट्री में इन्होंने 5 साल की उम्र में ही काम करना शुरू कर दिया था, और अब इन्हें पूरी दुनिया में बहुत प्रसिद्ध हो चुके हैं। कई बार जैकी चैन अपनी फिल्मों में स्टंट के चक्कर मे चोट लग चुका है।

2- टॉम क्रूज


google.com
टॉम क्रूज एक हॉलीवुड एक्टर है, और फिल्म इंडस्ट्री में लगभग 38 साल बिता चुके है। इनकी हर एक फिल्म में इनका अलग तरह का एक्शन देखने को मिलता है। पूरी दुनिया मे टॉम क्रूज अपनी फिल्मों में दमदार एक्शन की वजह से बहुत पसंद किए जाते है।

1- रॉबर्ट डाउनी जूनियर


google.com
रॉबर्ट डाउनी जूनियर यह दुनियाभर में 'आयरन मैन' नाम से फेमस है, जो मार्वल सिनेमेटिक यूनिवर्स में इनका सुपरहीरो किरदार है। एक समय में रॉबर्ट डाउनी जूनियर भी ड्रग्स की लत में फंस चुके थे, लेकिन इससे उभरकर उन्होंने अपने करियर को बुलंदियों तक पहुंचाया है।