Monday 19 August 2019

ये है क्रिकेट दुनिया के 6 सबसे ताकतवर क्रिकेटर, नंबर-1 है सबसे खास, क्लिक कर देखे तस्वीरें

दोस्तों एक बार फिर से स्वागत है आप लोगों का हमारे चैनल पर स्पोर्ट की न्यूज़ को पढ़ने के लिए आप हमारे चैनल को फॉलो करें.दोस्तों आज हम इस आर्टिकल में आप लोगों को बताने वाले हैं कि क्रिकेट का खेल पूरी दुनिया में लोकप्रिय है. और अपने देश इंडिया में तो क्रिकेट के चाहने वालों की तादात काफी अधिक है. अपने देश इंडिया में क्रिकेट की दीवानगी सर चढ़कर बोलती है. लेकिन दोस्तों हम आप लोगों को बताने वाले हैं. दुनिया के 5 ऐसे क्रिकेट खिलाड़ियों के बारे में जिन्हें क्रिकेट दुनिया में सबसे ताकतवर खिलाड़ी माना जाता है. तो आइए दोस्तों जान लेते हैं.

Third party image reference
6.एंड्र्यू साइमंड्स-
दोस्तों साइमंड्स ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के महान क्रिकेट खिलाड़ियों में से एक हैं. साइमंड्स बल्लेबाजी के साथ-साथ शानदार फील्डिंग के लिए भी जाने जाते थे. इसके पीछे बहुत ताकतवर और मजबूत शरीर की बनावट के लिए जाने जाते थे. उनकी फिटनेस आज भी कई युवा क्रिकेट खिलाड़ियों से अधिक बेहतर है.

Third party image reference
5.विराट कोहली-
विराट कोहली इंडिया क्रिकेट टीम के मौजूदा कप्तान है. और वह विश्व के सबसे धुरंधर बल्लेबाजों में से एक गिने जाते हैं. दोस्तों हम आपको बता दें कि विराट कोहली अपनी फिटनेस और मजबूती को बनाए रखने के लिए जिम में पसीना बहाते हैं. और वह दिखने में भी काफी हैंडसम लगते हैं.

Third party image reference
4.क्रिस गेल-
जो वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के शानदार विस्फोटक बल्लेबाज है. दोस्तों हम आपको बता दें कि गेल इतने ताकतवर क्रिकेट खिलाड़ी की छक्का लगाने के लिए इनको जरा सा भी ताकत नहीं लगानी पड़ती, वह तगड़े और बॉडीबिल्डर क्रिकेट खिलाड़ियों में से एक माने जाते हैं.
3.शेन वॉटसन-
शेन वॉटसन जो इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर बल्लेबाज हैं. दोस्तों हम आपको बता दें कि वह बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों की ही जाने जाते थे. दोस्तों शेन वॉटसन की बॉडी को देखकर कोई भी यह कह सकता है. कि वह किसी रेसलर से कम नहीं दिखते.

Third party image reference
2.आंद्रे रसेल-
आंद्रे रसैल जो वेस्टइंडीज टीम के खतरनाक ऑलराउंडर बल्लेबाज है. आंद्रे रसेल ने अपनी टीम के लिए काफी बेहतर प्रदर्शन किया है. दोस्तों हम आपको बता दें आंद्रे रसेल अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों के लिए जाने जाते हैं. उनकी ताकत का अंदाजा आप इस बात से ही लगा सकते हैं कि वह आईपीएल में ऊंचे ऊंचे छक्के बड़े आसानी से लगाते हैं.

Third party image reference
1.हार्दिक पांड्या-
जो इंडिया क्रिकेट टीम के विस्फोटक आलराउंडर बल्लेबाज है. वो अपनी शानदार गेंदबाजी और अपनी धुआंधार बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. हार्दिक पांड्या की ताकत का अंदाजा आप इसी बात से ही लगा सकते हैं. कि उन्होंने लगातार तीन गेंदों पर 3 छक्के जड़ने का कारनामा लगभग 5 बार किया है. वह अपनी बॉडी को स्वास्थ्य और फिट रखने के लिए काफी सारी मेहनत करते हैं.
दोस्तों अपनी राय कमेंट बॉक्स में जरूर लिखें, धन्यवाद