Friday 16 August 2019

इधर भारत मना रहा था आजादी का जश्न, उधर लंदन में अनुच्छेद 370 हटाने के विरोध में..


गूगल
पीएम नरेंद्र मोदी सरकार ने जैसे ही जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म किया, पाकिस्तान में हड़कंप मच गया। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस फैसले का जमकर विरोध किया। इतना ही नहीं, पाकिस्तान ने इस मामले में समर्थन हासिल करने के लिए अमेरिका, ब्रिटेन, रूस जैसे बड़े देशों से बात भी की। लेकिन पाकिस्तान को सिर्फ निराशा हाथ लगी और भारतीय जनता पार्टी सरकार अपने उद्देश्य में सफल रही।

गूगल

पीएम नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस पर किया बड़ा ऐलान

जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद 15 अगस्त को पूरे भारतवर्ष में स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाया गया है। लाल किले की प्राचीर से पीएम नरेंद्र मोदी ने दमदार ऐलान करते हुए कहा,"अब जल, थल और वायुसेना तीनों के लिए एक चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ की नियुक्ति की जाएगी। ताकि तीनों सेनाओं में तालमेल बना रहे।"

गूगल

लंदन में पाकिस्तानी संगठनों ने अनुच्छेद 370 हटाने का विरोध किया

इधर भारत स्वतंत्रता दिवस का जश्न मना रहा था और उधर लंदन में भारतीय उच्चायोग के सामने पाकिस्तानी संगठनों ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के विरोध में प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। शांतिपूर्ण प्रदर्शन के बजाय ये लोग गुंडागर्दी पर उतर आये और उच्चायोग में मौजूद भारतीय मूल के लोगों की तरफ पत्थरबाजी करने लगे और बोतलें फेंकने लगे। जिसके बाद ब्रिटिश पुलिस स्कॉटलैंड यार्ड ने बड़ी कार्रवाई करते हुए गुंडागर्दी कर रहे 4 बदमाशों को धर दबोचा।
सोर्स- आज तक डॉट कॉम