Monday 19 August 2019

इन 2 गलत आदतों को छोड़ दें वरना आपको कभी मोटा नहीं होने देगी, पहला काम सभी करते है

हेलो दोस्तो नमस्कार दोस्तों आज मैं आपको ऐसी दो गलत आदतों के बारे में बताने वाली हूं। जिनके कारण ही कई लड़कों का शरीर नहीं बन पाता है। इन्हीं दो आदतों के कारण शरीर मोटा भी नहीं होता है। जिंदगी भर आपका शरीर दुबला पतला रह जाता है।

pixabay.com
दोस्तों हर इंसान की कोई ना कोई आदत जरूर होती है। लेकिन यदि आपके शरीर को नुकसान हो रहा है तो ऐसी आदतों को छोड़ देना चाहिए।
इन दो गलत आदतों को छोड़ दें-

pixabay.com
1) भूख लगने पर खाना ना खाना – कई लोग ऐसे होते हैं जो भूख लगने पर भी खाने का सेवन नहीं करते हैं। ऐसा करने से शरीर पर बुरा प्रभाव पड़ता है । यह आदत आपको कभी मोटा नहीं होने देगी। और कई लोग तो ऐसे होते हैं जो खाना खाने के समय चाय का सेवन कर लेते हैं। इसकी वजह से आपकी भूख खत्म हो जाती है। और आपको गैस और एसिडिटी की समस्या भी हो जाती है।
​2) जिम में एक ही तरह की एक्सरसाइज करना – दोस्तों कई लोग ऐसे होते हैं जो जिम जाकर एक ही प्रकार की एक्सरसाइज करते हैं। लेकिन ऐसा नहीं करना चाहिए क्योंकि एक ही प्रकार की एक्सरसाइज करने से उस जगह की भुजाएं कमजोर हो जाती है और शरीर पतला हो जाता है।

pixabay.com
दोस्तों यदि जानकारी अच्छी लगी हो तो लाइक और शेयर करें और यदि आप की भी इनमें से कोई आदतें हैं तो कमेंट में हमें जरूर बताएं और रोज ऐसी जानकारी पाने के लिए मेरे चैनल को फॉलो जरूर करें धन्यवाद।