Sunday 18 August 2019

इन 2 चीजों का एक साथ सेवन कर लो, इस कॉम्बिनेशन के फायदे आपको कर देंगे दंग, होगा ऐसा कमाल

आज हम आपको गर्म दूध और गुड़ के सेवन से होने वाले फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं, यह एक बेहतरीन कॉम्बिनेशन है जो आपकी कई स्वास्थ्य समस्याओं को समाप्त कर देती है, तो चलिए जान लेते हैं इससे होने वाले अद्भुत फायदों के बारे में।

Third party image reference
गुड़ एक बहुत अच्छा एंटीऑक्सीडेंट है जो बहुत सारी बीमारियों में लाभ करता है, पहले ये जान लेते हैं कि इसे कैसे सेवन करना है, तो गाय के दूध का एक गिलास लेकर साथ में लगभग 50 ग्राम गुड़ ले लीजिये, फिर आप दूध का एक घूँट पी जिए और साथ में एक बाईट गुड़ खूब चबा चबा कर खाना चाहिए, सका सेवन आपको रात में सोने से पहले करना चाहिए।

Third party image reference
गुड़ और दूध के सेवन के फायदे

Third party image reference
वजन कम करने में
यह कॉम्बिनेशन वजन कम करने में मददगार होता है, गाय के दूध में फैट कम होता है, और यह बॉडी के मेटाबॉलिजम को सही करता है, जिससे वजन कम होता है।

Third party image reference
पाचन ठीक होता है
गुड़ आँतों की सफाई करता है, इसीलिए सोने से पहले गुड़ का सेवन करने से सुबह पेट पूरी तरह साफ हो जाता है, और पाचन क्रिया बेहतर हो जाती है।

Third party image reference
खून को साफ करता है
दूध में पित्त को नष्ट करने के गुण होते हैं, जिससे खून की गर्मी शांत होती है और रक्त विकार नही होते हैं, गुड़ के एंटीबैक्टीरियल गुण खून में परजीवियों को खत्म करते हैं, जिससे खून साफ होता है।

Third party image reference
कमजोरी दूर होती है
यदि कोई बहुत दुबला पतला और कमजोर है तो उसे रात में सोने से गुड़ और दूध का सेवन करना चाहिए, इससे शरीर मजबूत और ताकतवर बनता है।

तो अगर आप भी किसी स्वास्थ्य या ब्यूटी समस्या से परेशान हैं, तो हमे कमेंटबॉक्स में जरुर बताएं

Mention source : www.livehindustan.com