Sunday 25 August 2019

अगर बाल सफेद हो रहे हैं तो नाभि में लगाएं यह 1 चीज, कुछ दिनों में हो सकते हैं काले

credit: third party image reference
बाल हमारे सिर की सुरक्षा करते हैं। इसके अलावा हमारे शरीर की सुंदरता में भी अहम भूमिका निभाते हैं। हर व्यक्ति चाहता है कि उसके बाल लंबे समय तक काले, घने और मजबूत रहे। लेकिन आजकल की बदलती जीवनशैली और खराब खानपान की वजह से बाल कम उम्र में ही झड़ने लगते हैं। और सफेद हो जाते हैं। इससे व्यक्ति की सुंदरता कम हो जाती है। सफेद बालों को काला करने के लिए आज हम आपको एक आसान घरेलू नुस्खा बताएंगे। आइए इसके बारे में जानते हैं। अगर बाल सफेद हो रहे हैं तो नाभि में लगाएं यह 1 चीज, कुछ दिनों में हो सकते हैं काले।
credit: third party image reference
आज हम आपके लिए जो चीज लेकर आए हैं हैं वह देसी घी है। इस नुस्खे के लिए अच्छी क्वालिटी का देसी घी इस्तेमाल करना है। बहुत से लोगों का चेहरा मुरझाया हुआ रहता है। और आंखों के नीचे काले घेरे पड़ जाते हैं। ऐसे लोगों को नाभि में देसी घी लगाना चाहिए। इससे चेहरे पर चमक आती है। और आंखों के नीचे के काले घेरे साफ हो जाते हैं।
credit: third party image reference
इस नुस्खे के लिए आपको शुद्ध देसी घी नहीं मिलता है तो आप सरसों का तेल या नारियल का तेल भी इस्तेमाल कर सकते हैं। नाभि हमारे शरीर की लगभग 70 हजार नाडियों से जुड़ी हुई होती है। इसलिए नाभि में कोई भी चीज लगाने से शरीर पर असर पड़ता है। अगर आपके होंठ फटे हुए हैं या काले पड़ गए हैं तो नाभि में सरसों का तेल लगाएं। इससे होंठ गुलाबी और नरम हो जाएंगे।
credit: third party image reference
नुस्खा बनाने और इस्तेमाल का तरीका
इस नुस्खे के लिए एक चम्मच शुद्ध देसी घी लेना है। इसे हल्का गर्म कर लेना है। और फिर लेट कर इसे अपनी नाभि में भर लेना है। ध्यान रहे कि घी ज्यादा गर्म नहीं होना चाहिए। इस उपाय को एक दिन छोड़कर एक दिन करें। इस उपाय से कुछ ही दिनों में आपके सफेद बाल काले हो सकते हैं।
दोस्तों हमें उम्मीद है कि यह जानकारी आपको अच्छी लगी होगी। इस खबर को लाइक और व्हाट्सएप पर ज्यादा से ज्यादा शेयर करें।