Thursday 15 August 2019

15 अगस्त को पाक में भी लगे जय हिंद के नारे, बलूच बोले- मोदी सरकार हमें...


गूगल
जम्मू कश्मीर में पीएम नरेंद्र मोदी सरकार ने ऐतिहासिक फैसला लेते हुए अनुच्छेद 370 खत्म कर दिया। इस फैसले से पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान हैरान रह गए। उन्होंने कई बड़े देशों से इस मामले पर समर्थन मांगा लेकिन किसी ने भी पाकिस्तान की मदद नहीं की। भारत में भारतीय जनता पार्टी सरकार के इस फैसले का उमर अब्दुल्ला, राहुल गांधी, फारूक अब्दुल्ला, असदुद्दीन ओवैसी, महबूबा मुफ्ती जैसे दिग्गज नेताओं ने विरोध किया। इसके बावजूद मोदी सरकार अपने उद्देश्य में सफल रही।

गूगल

पाकिस्तान में भी लगे जय हिंद के नारे

15 अगस्त को पूरा भारत स्वतंत्रता दिवस की खुशियां मना रहा है। लेकिन भारतीय स्वतंत्रता दिवस के दिन पाकिस्तान में भी जय हिंद के नारे लगे। बलूचिस्तान प्रान्त के पाकिस्तानी नागरिकों ने भारत को स्वतंत्रता दिवस की बधाइयां दी और जय हिंद के नारे भी लगाए।

गूगल

बलूचिस्तान में रहने वाले पाकिस्तानी नागरिक बोले- मोदी सरकार हमें भी...

पाकिस्तान में बलूचिस्तान प्रान्त में रहने वाले बलूच कार्यकर्ताओं ने भारत सरकार से अपील करते हुए कहा,"मोदी सरकार हमें भी पाकिस्तान से आजाद कराए।" बलूच कार्यकर्ताओं ने यह भी कहा कि बलूचिस्तान को पाकिस्तान से मुक्त करने के लिए हमें भारत सरकार का सहयोग और समर्थन चाहिए। आपको बता दें कि बलूचिस्तान ने ऐसे समय आजादी की मांग की है जब पाकिस्तान पूरी दुनिया में अनुच्छेद 370 का रोना रो रहा है।
सोर्स- दैनिक जागरण डॉट कॉम