Friday, 30 August 2019

सिर्फ 15 दिन में जड़ से खत्म हो जाएगी थॉयराइड, जरुर आजमाएं ये असरदार उपाय



आज के समय में हर दूसरा शख्स थाइराइड से पीड़ित है इसके लिए वो हर संभव इलाज भी करवाता है. लेकिन इससे ज्यादा फायदा नहीं मिलता है. आज हम आपको एक ऐसे उपाय के बारें में बताने जा रहे है. जिसके इस्तेमाल से सिर्फ 15 दिनों मे थाइराइड पूरी तरह खत्म हो जाएगी.
बता दें तितली के आकार की थॉयराइड ग्रंथि गले में पायी जाती है।यह ऊर्जा और पाचन की मुख्य ग्रंथि है, यह मास्टर लीवर है। थॉयराइड ग्रंथि की समस्या से ग्रस्त लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है, खानपान में अनियमिता के कारण यह समस्या होती है। थॉयराइड के लक्षण व्यक्ति को धीरे-धीरे पता चलते हैं और जब इस बीमारी का निदान होता है तब तक देर हो चुकी होती है। यही कारण है कि इसे साइलेंट किलर माना जाता है। लेकिन जिन लोगों को थायराइड हैं हम उनके लिए कुछ ऐसा जबरदस्त उपचार लेकर आए हैं जिसे करने से सिर्फ 15 दिनों में यह बीमारी ठीक हो जाएगी.
नीचे पढ़े क्या उपचार है यह
सबसे जरूरी बात ये है कि अगर आप बाहर का खाना ज्यादा खाते हैं तो उसे तुरंत छोड़ दें. क्योंकि यह आपके शरीर के लिए बेहद ही घातक हो सकता है.थायराइड होने का सबसे पहला कारण यह है कि इससे आपकी गले में मौजूद थायराइड ग्रंथि फूल जाती है जिससे इंसान का शरीर मोटा या पतला  हो सकता है.  जिसे हम हाइपो और हायपर थायराइड भी  कहते है . इसके साथ साथ व्यक्ति को भूख नहीं लगती हा, या भूख अधिक लगती है इस तरह की उसको समस्या हो सकती है.

यदि कोई व्यक्ति थायराइड से पीड़ित है उस तरह के व्यक्ति को गौमूत्र का सेवन जरुर करना चाहिए.  गौमूत्र थायराइड में रामबाण माना जाता है जिसके लगातार सेवन से इसको 15 दिन के अंदर ठीक किया जा सकता है. ध्यान रखे गौमूत्र का सेवन करने के लिए देशी गाय और उम्र वह कम होनी चाहिए इस तक की गाय के मूत्र का सेवन करें अवश्य फायदा मिलेगा.

सूखा धनिया  तो शायद हर किसी के घर में मौजूद है आप सूखा धनिया लें और उसको पीसकर चूर्ण बना ले इसके बाद एक डिबंबे में रख ले. फिर सुबह के समय में उठकर एक गिलास पानी लें फिर एक चम्मच इस धनिया पाउडर को लेकर उस पानी में जालकर उबाल लें.  जब यह अच्छी तरह से उबल जाएं तो इसका सेवन करें. इस तरह का उपचार आपको रोजाना करना है.ऐसा करने से आपको केवल 15 दिनों के अंदर फायदा दिख जाएगा. इसको आप हाइपो और हायपर दोनो तरह के थायराइड में उपयोग कर सकते हैं.