Friday 16 August 2019

महज 13 साल की उम्र में मम्मी का किरदार कर हिट हुई थी श्रीदेवी, इस सुपरस्टार की बनी थी मां


Third party image reference instagram
भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक अभिनेत्रियां है, लेकिन श्रीदेवी जैसी कोई नहीं। इस खूबसूरत अदाकारा को भारतीय सिनेमा जगत की पहली महिला सुपरस्टार कहा जाता है। श्रीदेवी ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत महज 4 साल की उम्र में ही की थी।

Third party image reference instagram
खूबसूरत महिला सुपरस्टार श्रीदेवी ने साल 1976 से लेकर 1982 के बीच कई सारी तेलुगू और तमिल फिल्में की। उन्होंने ज्यादातर फिल्में साउथ के सुपरस्टार्स रजनीकांत और कमल हासन के साथ की है। इनमें से श्रीदेवी की एक फ़िल्म ऐसी रही है जिसके चर्चे लोग आज भी कर रहे हैं। दरअसल बात ये है कि, 13 साल की उम्र में श्रीदेवी साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत की मम्मी बनी थी। श्रीदेवी का यह किरदार लोकों को बेहद पसंद आया था, जिसकी चर्चा लोग आज भी करते हैं।

Third party image reference google image
तमिल फिल्म 'मूंदरू मुदिचू' में श्रीदेवी ने साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत की मम्मी का किरदार निभाया था। उस वक्त श्रीदेवी फ़िल्म इंडस्ट्री में ज्यादा मशहूर नहीं थी, लेकिन रजनीकांत सुपरस्टार हुआ करते थे। यह फ़िल्म रिलीज होने के बाद रजनीकांत से ज्यादा श्रीदेवी के काम की तारीफ होने लगी थी।

Third party image reference google image
'मूंदरू मुदिच' के बाद आयी फिल्म 'धर्मयुद्ध' में श्रीदेवी ने रजनीकांत की प्रेमिका की भूमिका निभाई थी। बॉलीवुड फ़िल्म इंडस्ट्री में श्रीदेवी को खासकर चुनौतीपूर्ण किरदार के लिए जाना जाता है। इन फिल्मों के अलावा श्रीदेवी ने रजनीकांत के साथ और भी फिल्में कीं है, जिसमें ज्यादातर हिट रहीं।

Third party image reference instagram
आज 13 अगस्त को इस भारतीय फिल्म इंडस्ट्री की पहली महिला सुपरस्टार का जन्मदिन है। पाठकों, श्रीदेवी के जन्मदिन के मौके पर आप क्या कहना पसंद करेंगे? अपनी राय कमेंट बॉक्स में दर्ज करें।

News source: amarujala.com