Sunday 18 August 2019

12वीं में फेल होने के बाद पिता से लड़कर घर से भागी थी, आज है इतनी मशहूर अभिनेत्री

फिल्म इंडस्ट्री में हजारों लोग अपना करियर बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं और हजारों लोग कर चुके हैं। जो लोग संघर्ष कर चुके हैं वह आज बॉलीवुड में काम करके पैसा कमा रहे हैं। जितनी भी आप टॉप अभिनेत्रियां देखते हैं दीपिका पादुकोण प्रियंका चोपड़ा और कंगना रनौत, सभी अभिनेत्रियों ने कभी ना कभी बहुत संघर्ष झेला है। बॉलीवुड की क्वीन बोली जाने वाली कंगना रनौत भी संघर्ष के दिनों में रह चुकी है। बिना संघर्ष के क्वीन नहीं बनी है। उन्होंने पैसों की तंगी भी झेली है।

Third party image reference
आपको जानकर हैरानी होगी, कंगना एक्ट्रेस बनने का सपना लिए घर से भाग गई थी। कंगना को बचपन से ही फैशन में काफी रूचि थी। बचपन से ही वो एक मॉडल या एक्टर बनना चाहती थीं। लेकिन कंगना के माता पिता चाहते थे कि कंगना एक डॉक्टर बनें। कंगना अपने मां बाप की बात मानकर उनकी राह पर चल तो रही थीं लेकिन उनका मन हमेशा कहीं और ही लगा रहता था। यही वजह रही कि कंगना 12वीं क्लास में फेल हो गईं। फेल हो जाने के बाद कंगना को अपने पिता से बहुत डांट पड़ी, डांट को कंगना रनौत सहन नहीं कर पाई और वह अपने पिता से लड़ पड़ीं। नोकझोंक के बाद कंगना घर से भागकर दिल्ली चली आई।

Third party image reference
क्योंकि कंगना रनौत दिल्ली एक्ट्रेस बनने का सपना लिए घर से भाग कर आई थी तो बेशक उनके पास पैसे नहीं थे। इन दिनों उन्हें बहुत संघर्ष करना पड़ा और पैसों की तंगी झेलनी पड़ी। जब कंगना दिल्ली में आकर रहने लगीं तो घरवालों से उनके संबंध थोड़े से खराब होने लगे, लेकिन कंगना का अपनी मां से कांटेक्ट था। उनकी मां उन्हें पैसे उपलब्ध कराती रहीं थीं क्योंकि वह जानती थी कि उनकी बेटी कुछ कर सकती है। वहीं कंगना के पास भी एक ही विकल्प था कि वो अपने घरवालों को कुछ कर दिखाएं। इसलिए कगंना ने एक मॉडलिंग एजेंसी से कांटेक्ट किया। लंबे समय तक मॉडलिंग में सक्रिय रही।

Third party image reference
मॉडलिंग करके पैसा इकट्ठा करने के बाद कंगना रनौत मुंबई पहुंची और उन्होंने एक थियेटर ज्वाइन कर लिया। थिएटर के जरिए उन्होंने अपनी एक्टिंग स्किल्स को निखारा। किस्मत ने उनका साथ दिया और कंगना को फिल्मों में काम करने का मौका भी मिल गया। काफी स्ट्रगल करने के बाद कंगना ने अपना मुकाम बना लिया। आज कंगना बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में शामिल हैं। वो जो कुछ भी हैं अपने दम पर हैं। आपको बता दे कंगना रनौत की पहली बॉलीवुड फिल्म महेश भट्ट के द्वारा डायरेक्ट की गई गैंगस्टर थी। क्वीन, मणिकर्णिका और जजमेंटल है क्या जैसी फिल्मों में कंगना का अभिनय कमाल का है।
Source: Amar Ujala