Friday 30 August 2019

पिता की निर्देशित फिल्मों में 10 बॉलीवुड स्टार, किस जोड़ी को कहेंगे सबसे परफेक्ट?

दोस्तों बॉलीवुड की रिश्तेदारियों से तो आप भली भांति वाकिफ है। यहां कई फैमिलीज ऐसी है जिनके एक से अधिक सदस्य किसी न किसी रूप में फिल्मी दुनिया से जुड़े हुए है। लेकिन आज बात करेंगे डायरेक्टर पिताओं की अपने किड्स के लिए निर्देशित की फिल्मों की, और उनकी कामयाबी की।
1. अजय देवगन

Third party image reference
अभिनेता अजय देवगन के पिता वीरू धवन बॉलीवुड के मशहूर अक्शन डायरेक्टर रहे है। अजय देवगन की फ़िल्म हिंदुस्तान की कसम का निर्देशन वीरू जी ने किया है। फ़िल्म को बॉक्स ऑफिस पर बड़ी सफलता नही मिली लेकिन यह एक लाजवाब फ़िल्म है।
2. हृतिक रोशन

Third party image reference
अभिनेता हृतिक रोशन ने अपने पिता की निर्देशित फिल्म कहो ना प्यार है से बॉलीवुड में डेब्यू किया है। यह उस साल की सबसे सफल फ़िल्म रही है। इस फ़िल्म के अलावा भी हृतिक की कोई मिल गया जैसी कामयाब फ़िल्म का निर्देशन भी राकेश रोशन ने किया है।
3. संजय दत्त

Third party image reference
अभिनेता संजय दत्त ने बॉलीवुड को कई अच्छी फिल्में दी है। उनके पिता सुनील दत्त भी अपने जमाने के कामयाब अभिनेता रहे है। संजय दत्त की फ़िल्म रॉकी का निर्देशन सुनील दत्त जी ने किया है।
4. वरुण धवन

Third party image reference
अभिनेता वरुण धवन युवाओं में सबसे प्रॉमिसिंग अभिनेता के रूप में मशहूर है। जब कि उनके पिता डेविड धवन एक कामयाब डायरेक्टर है। एक्टर डायरेक्टर पिता पुत्र की इस जोड़ी ने फ़िल्म मैं तेरा हीरो में काम किया है। फ़िल्म बॉक्स ऑफिस पर भी सफल रही है।
5. शाहिद कपूर

Third party image reference
अभीनेता शाहिद कपूर अपने करियर में कई आइकोनिक किरदारों में नजर आए है। उनके पिता पंकज कपूर भी जाने माने अभिनेता रहे है। पंकज जी ने शाहिद की फ़िल्म मौसम का निर्देशन किया है। यह फ़िल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नही दिखा सकी। लेकिन यह एक लाजवाब रोमांटिक पीरियड ड्रामा फ़िल्म है।
6. सुनील आनंद

Third party image reference
एवरग्रीन बॉलीवुड अभिनेता देव आनंद सुनहरे दौर के हीरो रहे है। उन्होंने अपने बेटे सुनील आनंद को अपनी डायरेक्ट की फ़िल्म आनंद और आनन्द से लॉन्च किया था। लेकिन सुनील आनंद का करियर कुछ खास आगे नही बढ़ पाया।
7. हरमन बावेजा

Third party image reference
मशहूर निर्देशक हैरी बवेजा ने अपने बेटे हरमन बवेजा को अपनी डायरेक्ट फ़िल्म लव स्टोरी 2050 से लॉन्च किया था। इस फ़िल्म में हरमन के साथ प्रियंका चोपड़ा भी नजर आई हैं लेकिन यह साइंस फिक्शन फ़िल्म दर्शकों को कुछ खास पसन्द नही आई।
8. फरदीन खान

Third party image reference
फिरोज खान अपने जमाने के दमदार अभिनेता रहे है। उनके बेटे फरदीन की डेब्यू फिल्म प्रेम अगन को उन्होंने डायरेक्ट किया था। हालांकि यह फ़िल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल नही हुई लेकिन बाद कि फिल्मों से फरदीन ने बॉलीवुड में अपनी जगह बनाई है।
9. पूजा भट्ट

Third party image reference
मशहूर निर्देशक महेश भट्ट जी ने बॉलीवुड को कई बेहतरीन फिल्में दी है। उनकी बेटी अभिनेत्री पूजा भट्ट का भी बॉलीवुड करियर काफी सफल रहा है। पूजा महेश जी की कुल तेरह फिल्मों में बतौर अभिनेत्री नजर आई है। इसमें से एक आमिर के साथ कि फ़िल्म दिल है कि मानता नही भी एक है।
10. ऋषि कपूर

Third party image reference
अभिनेता ऋषि कपूर ने डिम्पल कपाड़िया के साथ फ़िल्म बॉबी से बॉलीवुड में मुख्य अभिनेता के तौर पर सफल डेब्यू किया था। यह फ़िल्म उस साल की नंबर वन फ़िल्म रही थी। इस फ़िल्म को उनके पिता राज कपूर जी ने डायरेक्ट किया था।
स्त्रोत
यह जानकारी बॉलीवुड बॉक्स ऑफिस की साइट बॉक्स ऑफिस इंडिया और आईएमडीबी की जानकारी पर आधारित है।
मनोरंजन से जुड़ी सही और सटीक जानकारी के लिए हमारे साथ बने रहें। अच्छी जानकारी को लाइक और शेयर करते रहें।
तो दोस्तों आप को इनमे से किस डायरेक्टर एक्टर की जोड़ी सबसे परफेक्ट लगी? और किस जोड़ी को आप सबसे परफेक्ट जोड़ी मानते है? जरूर कमेंट करें अपने जवाब। साथ ही हमें बताएं आप की फेवरेट फ़िल्म का नाम।