Friday 30 August 2019

इन फिल्मों के ऑडिशन में रिजेक्ट हुए 10 बॉलीवुड स्टार, कौन है आपका फेवरेट?

दोस्तों स्टार चाहे कितना भी बड़ा क्यों न हो लेकिन हर फिल्म के लिए उसे एक चयन प्रक्रिया से गुजरना पड़ता है जिसे ऑडिशन कहते है। आज बात करेंगे उन सुपरस्टार्स की जो इन फिल्मों के ऑडिशन में रिजेक्ट हुए है। लेकिन इस बात का उनकी कामयाबी पर बिल्कुल भी असर नही हुआ है। तो चलिए देखते है कौन है वो सितारे?
1. अक्षय कुमार

Copyright Holder: Bollywood Masterji
बॉलीवुड के खिलाड़ी स्टार अक्षय कुमार साल में एक से अधिक सफल फिल्में देते है। लेकिन क्या आप जानते है कभी इन्हें भी ऑडिशन में रिजेक्ट होना पड़ा है। जी हां आमिर खान की सुपरहिट फिल्म जो जीता वही सिकंदर के लिए अक्षय ने ऑडिशन दिया था। लेकिन वो सफल नही रहे। तो क्या होता अगर अक्षय आमिर की जगह इस फ़िल्म में होते?
2. रणवीर सिंह

Copyright Holder: Bollywood Masterji
बॉलीवुड में लगातार तीन सफल फिल्में देनेवाले अभिनेता रणविर सिंह ने बॉलीवुड में अपने कदम जमाए है। लेकिन क्या आप जानते है कि फ़िल्म भाग मिल्खा भाग के लिए उन्हें रिजेक्ट किया गया था। इस फ़िल्म में यह रोल फरहान अख्तर को मिला था।
3. दीपिका पादुकोण

Copyright Holder: Bollywood Masterji
मशहूर इंटरनैशनल फिल्मकार माजिद मजीदी की फ़िल्म बियॉन्ड द क्लाउड्स यकीनन एक शानदार फ़िल्म है। इस फ़िल्म के लिए दीपिका को रिजेक्ट किया गया था। लेकिन अगर इस फ़िल्म में दीपिका होती तो यह फ़िल्म बड़ी कमर्शियल हिट हो जाती। आप की क्या राय है?
4. वरुण धवन

Copyright Holder: Bollywood Masterji
बॉलीवुड की हिट मशीन के नाम से मशहूर अभिनेता वरुण धवन भी कभी किसी रोल के लिए रिजेक्ट हो सकते है? यकीन नही होगा लेकिन वरुण धवन फ़िल्म लाइफ और पाय और धोबी घाट के लिए रिजेक्ट हुए है।
5. विक्की कौशल

Copyright Holder: Bollywood Masterji
इस साल की अब तक कि सबसे कामयाब फ़िल्म उरी से विक्की कौशल बॉलीवुड के डिमांडिंग स्टार्स की लिस्ट में है। लेकिन क्या आप जानते है कि फ़िल्म भाग मिल्खा भाग के लिए इन्हें रिजेक्ट किया गया था? लेकिन इसके बावजुद विक्की ने अपने करियर को चोटी पर पहुंचाया है।
6. अनुष्का शर्मा

Copyright Holder: Bollywood Masterji
अभिनेत्री अनुष्का शर्मा कई कामयाब बॉलीवुड फिल्मों का हिस्सा रही है। फ़िल्म पीके के आइकॉनिक किरदार के लिए उन्हें काफी सराहना मिली है। लेकिन क्या आप जानते है कि, राजकुमार हिरानी की पिछली तीन फिल्में मुन्नाभाई सीरीज और 3 इडियट्स के लिए उन्हें रिजेक्ट किया गया था।
7. सारा अली खान

Copyright Holder: Bollywood Masterji
अभिनेत्री सारा अली खान ने अपने डेब्यू इयर में केदारनाथ और सिम्बा जैसी दो कामयाब फिल्में दी है। लेकिन क्या आप जानते है कि आमिर खान की फ़िल्म ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान के लिए इन्हें रिजेक्ट किया गया था बाद में यह किरदार फातिमा सना शेख ने निभाया है। हालांकि यह फ़िल्म न करने से सारा का कोई नुकसान नही हुआ। आप की क्या राय है?
8. अमीषा पटेल

Copyright Holder: Bollywood Masterji
आमिर खान की क्लासिक बॉलीवुड फ़िल्म लगान के लिए अभिनेत्री अमीषा पटेल ने ऑडिशन दिया था। लेकिन यह रोल ग्रेसी सिंह को मिला। और अमीषा की इसी साल की फ़िल्म गदर ब्लॉकबस्टर रही।
9. इसाबेला कैफ

Copyright Holder: Bollywood Masterji
बॉलीवुड ब्यूटी कैटरीना कैफ की बहन इसाबेला के बॉलीवुड डेब्यू के चर्चे काफी लंबे समय से बॉलीवुड में है। फ़िल्म लव यात्री के लिए इसाबेला ने ऑडिशन दिया था। लेकिन इस फ़िल्म के लिए उन्हें रिजेक्ट किया गया था।
10. आलिया भट्ट

Copyright Holder: Bollywood Masterji
लगातार सफल फिल्मों के कारण आलिया इस समय अपने करियर के सबसे ऊंचे मकाम पर है। लेकिन ज्यादातर फैन्स नही जानते कि उन्होंने रणबीर की फ़िल्म वेक अप सीड के लिए ऑडिशन दिया था? साथ ही फ़िल्म ब्लैक के रानी मुखर्जी के बचपन के किरदार के लिए भी ऑडिशन दिया था।
स्त्रोत
यह जानकारी बॉलीवुड से जुड़ी साइट देसीमार्टिनी की जानकारी पर आधारित है।
तो दोस्तों आपको यह जानकारी कैसी लगी? और इस लिस्ट की कौनसी फ़िल्म में कौनसा सितारा रोल में परफेक्ट होता? जरूर कमेंट करें अपनी फेवरेट फ़िल्म और स्टार का नाम।