Monday 15 July 2019

भारत vs वेस्टइंडीज: इतने बजे शुरू होगा मुकाबला, संभवतः कार्तिक और पंत समेत 4 खिलाड़ी बाहर



Third party image reference
भारत और वेस्टइंडीज के बीच अगले महीने 8 अगस्त को पहला T20 मैच भारतीय समय अनुसार रात 7:00 बजे शुरू होगा। 2018 में रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने वेस्टइंडीज को 3-0 से पीटने की सीरीज में हराया था और इस टी-20 सीरीज को जीतने के लिए भारतीय टीम में तीन अहम बदलाव देखने को मिल सकते हैं।
विश्व कप में हार के बाद सभी लोग बहुत निराश है और अब भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री पर सवाल भी उठ रहे हैं। क्योंकि 2013 से भारत में एक भी आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीता है।


Third party image reference
संभवतः कार्तिक और पंत समेत 4 खिलाड़ी बाहर
आपको बता दें कि वेस्टइंडीज दुनिया की नंबर वन T20 टीम है इसके अलावा वेस्टइंडीज को वेस्टइंडीज में T20 सीरीज में हराना लगभग नामुमकिन है। लेकिन इस नामुमकिन को मुमकिन करने के लिए भारतीय टीम पहले से ज्यादा मजबूत होने वाली है। आपको बता दें कि इस बार भारतीय टीम में बहुत बड़े बदलाव हो सकते हैं जैसे कि दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली इस दौरे से बाहर हो सकते हैं।


Third party image reference
आपको बता दें कि लंबे समय के बाद विराट कोहली को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से आराम मिल सकता है इसके अलावा महेंद्र सिंह धोनी क्रिकेट से हमेशा के लिए सन्यास ले सकते हैं। इसी तरह बीसीसीआई ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक को भारतीय टीम से निकाल भी सकती है। और उनकी जगह श्रेयस अय्यर और पृथ्वी शॉ जैसे युवा खिलाड़ियों को मौका दे सकते हैं।


Third party image reference
वेस्टइंडीज के संभावित 11
क्रिस गेल, एविन लुईस, शाई होप, निकोलस पूरन, शिम्रोन हेटमायर, जेसन होल्डर, कार्लोस ब्रैथवेट, एशले नर्स, ओशेन थॉमस, केमर रोच, शेल्डन कॉटरेल।


Third party image reference
भारत की संभावित 11
पृथ्वी शॉ, रोहित शर्मा (c), केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, शिखर धवन, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह।