Sunday 14 July 2019

T20 वर्ल्डकप 2020 जीतना है तो भारतीय टीम में होने चाहिए ये 10 खिलाड़ी, नंबर 1 सबसे खतरनाक

दोस्तों 2019 के विश्व कप में भारतीय टीम सेमीफाइनल मुकाबला खेलते हुए बाहर हो चुकी है। मगर 2020 में होने वाला टी-20 विश्व कप भारतीय टीम के लिए काफी अहम रहने वाला है। अगर भारतीय टीम को इस विश्व कप का चैंपियन बनना है तो उसको इन 9 खिलाड़ियों को टीम में शामिल करना होगा।
1. ऋषभ पंत-

Third party image reference
ऋषभ पंत जिन्होंने 2019 के विश्वकप में कुछ मुकाबले खेले हैं खासा प्रदर्शन नहीं दिखा पाए हैं। मगर वह एक्सपीरियंस के साथ 2020 के विश्व कप में वापसी करते हुए बेहतरीन कमाल दिखा सकते हैं।
2. विराट कोहली-

Third party image reference
भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली 2020 में बेहतरीन प्रदर्शन दिखाते हुए टीम के लिए बड़ा कार्य कर सकते हैं।
3. एमएस धोनी-

Third party image reference
महेंद्र सिंह धोनी जिनके एक्सपीरियंस के दम पर आज भी भारतीय टीम एक से बड़े एक मुकाबले जीत जाती है 2020 के विश्व कप में भारतीय टीम का भरपूर साथ देंगे।
4. रोहित शर्मा-

Third party image reference
रोहित शर्मा ने 2019 के पांच शतक लगाते हुए काफी बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया। वह टी20 विश्व कप में भारतीय टीम के सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक होने वाले हैं।
5. हार्दिक पांड्या-

Third party image reference
हार्दिक पांड्या जो कि भारतीय टीम के एक बेहतरीन ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं 2020 के विश्व कप में भारतीय टीम की और से बेहतरीन प्रदर्शन करते दिखाई दे सकते हैं।
6. शिखर धवन-

Third party image reference
2019 के विश्व कप में चोटिल होने के कारण शिखर धवन ने केवल एक मुकाबला ही खेला है। वह 2020 के विश्व कप में वापसी करते हुए बेहतरीन बल्लेबाजी दिखा कर टीम को ऊंचाइयों पर ले जा सकते हैं।
7. जसप्रीत बुमराह-

Third party image reference
इस समय विश्व के सबसे तेज गेंदबाज और सबसे बेहतरीन गेंदबाज कहे जाने वाले खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह विश्व कप 2020 में भारतीय टीम के लिए एक हुकुम का इक्का साबित हो सकते हैं।
8. कुलदीप यादव-

Third party image reference
कुलदीप यादव जो कि अपनी स्पिन गेंदबाजी से सामने वाले बल्लेबाज को कई बार चकित कर देते हैं, 2020 के विश्व कप में जीत लाने में भारतीय टीम में अहम भूमिका निभा सकते हैं।
9. भुवनेश्वर कुमार-

Third party image reference
भुवनेश्वर कुमार जिन्होंने 2019 के विश्व कप में भारतीय टीम की ओर से सबसे बेहतरीन गेंदबाजी की है 2020 के विश्व कप में भारतीय टीम को जीत दिलाने में एक अहम भूमिका निभा सकते हैं।
10.मोहम्मद शमी-
मोहम्मद शमी जिन्होंने 2019 के विश्व कप में केवल पांच मैचों में खेलते हुए 15 विकेट लिए हैं, भारतीय टीम के लिए काफी अहम गेंदबाज है वह 2020 के विश्वकप में भारतीय टीम की ओर से सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक हो सकते हैं।