Thursday 4 July 2019

PAKvsBAN: पाकिस्तान टॉस हारते ही हो जाएगा विश्व कप से बाहर, इस स्थिति पर बांग्लादेश के कोच ने दिया ये बयान

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 अपने रोमांचक मुकाबले मोड़ पर पहुंच चुका है। सेमीफाइनल के लिए 4 टीमों ने लगभग जगह बना ली है। लेकिन अभी भी के पास के खिलाफ शुक्रवार को यदि उन्हें 300 से अधिक रन से हरा देती है, तो पाकिस्तान न्यूजीलैंड को पछाड़कर सेमीफाइनल में खुद को पहुंचा सकती है।
मगर यह होना असंभव दिख रहा है। इस अलावा यदि बांग्लादेश टॉस जीतता है और पहले बल्लेबाजी करने का विकल्प चुनता है, तो पाकिस्तान खेलने से पहले ही ढ़ेर हो जाएगा।

कोच स्टीव रोड्स ने बताया टॉस को अहम

जब बांग्लादेश के कोच स्टीव रोड्स से पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले मैच के टॉस के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने साफ़ किया कि वे वही करेंगे जो टीम के हित में है। भारत ने कुछ दिन पहले बांग्लादेश को हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया था। तो वहीं पाकिस्तान चाहता था न्यूजीलैंड इंग्लैंड को हराकर शीर्ष चार में जगह बना सके।
लेकिन वर्ल्ड कप के मेजबान ने पाकिस्तान की उम्मीदों पर पानी फेरने के लिए कीवी टीम को 119 रनों से हरा दिया। इसके अलावा, न्यूजीलैंड का बेहतर रन रेट पाकिस्तान की पसंद से बहुत बेहतर है, क्योंकि 300 रन से हराना किसी भी टीम को नामुमकिन है।

मैच से पहले टॉस को बताया अहम

मैच से पहले बांग्लादेश के मुख्य कोच स्टीव रोड्स ने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लिया। जहां उन्हें एक दिलचस्प टॉस सवाल का सामना करना पड़ा। खबरों की मानें तो इसपर कोच साहब ने जवाब दिया कि
‘यदि बांग्लादेश टॉस जीतता है, तो हम पहले बल्लेबाजी करना चाहेंगे, यह बांग्लादेश को जीत का सबसे अच्छा मौका देने पर आधारित होगा।’
हालांकि दोनों ही टीमें लगभग सेमीफाइनल से बाहर हो चुकी हैं लेकिन दोनों टीम का लीग का आखिरी मुकाबला तय करेगा कि टूर्नामेंट की पांचवीं सर्वश्रेष्ठ टीम कौन सी है। बांग्लादेश ने निश्चित रूप से अब तक कुछ शानदार क्रिकेट खेला है और वे उच्च स्तर पर गेंदबाजी करने के लायक हैं। वे अधिक पुशओवर नहीं हैं और सरफराज अहमद की टीम को हराने की क्षमता रखते हैं। बल्कि पाकिस्तान ने पिछले चार मैचों में बांग्लादेश को पछाड़ा नहीं है।

पाकिस्तान असंभव प्रदर्शन करने की करेगा उम्मीद

भले ही दोनों टीमें सेमीफाइमल की दौड़ से लगभग बाहर हो गई हैं लेकिन यह एक दिलचस्प मैच होगा क्योंकि यह देखना है कि पाकिस्तान इस मंच पर पहले बल्लेबाजी करते हुए 400 से अधिक रन बनाएगा या नहीं।