Sunday 21 July 2019

IPL में करोड़पति बने इस खिलाड़ी ने बहुत जल्दी खो दिया अपना स्टारडम, जानकर दुख होगा

आईपीएल ने बहुत से युवा क्रिकेट खिलाड़ियों का स्टारडम बनाया है। लेकिन ऐसे कम ही खिलाड़ी हुए है जो इस स्टारडम को बरकरार रख पाए हो। केसी करियप्पा को कोलकाता ने साल 2015 में 2.4 करोड़ में खरीदा था वही अगले साल पंजाब की टीम में इनकी कीमत मात्र 80 लाख रह गयी। कुछ ऐसा ही हुआ पवन नेगी के साथ भी जिन्हें मुम्बई ने 2016 में 8.5 करोड़ की बड़ी रकम में खरीदा लेकिन अगले साल उनकी कीमत 1 करोड़ रह गयी।
कुछ ऐसी ही कहानी है 140 किलोमीटर से भी तेज़ गेंद फेंकने वाले नाथू सिंह की लेकिन है थोड़ी अलग। ‘द क्विंट’ को दिए एक साक्षात्कार में नाथू सिंह ने अपने जीवन से जुड़े पहलुओ पर बात की। उन्होंने बताया की किस तरह वह पहले फर्श से अर्श पर पहुँचे और उसके बाद फिर फर्श पर आ पहुँचे।
जयपुर के पास एक फैक्ट्री में काम करने वाले वर्कर के बेटे नाथू राम को मुम्बई इंडियंस ने 3.20 करोड़ की बड़ी रकम में खरीदा था। लेकिन अगले ही साल आईपीएल के 3 महीने बाद कंधे में चोट लग गयी। जिसका उन्होंने खामियाजा भी भुगतना पड़ा, क्योंकि साल 2017 की बोली में गुजरात लॉयन्स ने इन्हें सिर्फ 50 लाख में खरीदा।
जिंदगी में उतार चढ़ाव आते है, यह बात नाथू अच्छे से समझ भी गए, लेकिन उनका अब एक ही सपना है टीम इंडिया के साथ खेलना। नाथू के लिए टीम इंडिया की और से खेलना सिर्फ एक सपना ही नही बल्कि एक जुनून है। वह एक ऐसे गेंदबाज बनना चाहते है जिसे दुनिया लंबे समय तक याद रखे।
दोस्तों अगर आपको मेरी यह पोस्ट अच्छी लगी हो तो लाइक और शेयर जरूर कीजिए और आगे भी ऐसे ही मज़ेदार और ताज़ा अपडेटेड पोस्ट पढ़ते रहने के लिए मुझे फॉलो करना ना भूलें। धन्यवाद।