Thursday 18 July 2019

सन्यास के बाद भी ICC ने नहीं हटाया इस भारतीय दिग्गज का नाम, इस सीरीज में करेंगे वापसी!

किसी भी खिलाड़ी का विश्व कप में खेलना सपना होता है, लेकिन टीम इंडिया के मध्यक्रम के बल्लेबाज अंबाती रायुडू का यह सपना पूरा नहीं हो सका। इससे निराश रायुडू ने आखिरकार दो जुलाई को क्रिकेट को अलविदा कह दिया। विश्व कप की टीम चुने जाने से पहले रायुडू लगातार टीम में बने हुए थे। इससे उनका चयन टीम में तय माना जा रहा था। इससे पहले युवराज सिंह ने भी सन्यास लेकर सभी को चौंका दिया था।

Third party image reference
इधर रायडू के संन्यास लेने के बाद कई दिग्गजों ने कहा था कि अभी उन्हें सन्यास नहीं लेना चाहिए था। अभी वे और क्रिकेट खेल सकते थे और टीम में वापसी कर सकते थे लेकिन रायडू ने आनन-फानन में सन्यास की घोषणा कर दिया जिसके बाद उनके वापस क्रिकेट खेलने की सम्भावना समाप्त हो गई। लेकिन 14 जुलाई को आईसीसी ने जो रैंकिंग जारी किया है उस में से रायडू का नाम नहीं हटा है।

Third party image reference
अब कयास लगाया जा रहा है कि विश्वकप में भारतीय टीम के ख़राब प्रदर्शन के बाद वेस्टइंडीज दौरे के लिए रायडू का चयन हो सकता है। बताया जा रहा है कि योगराज सिंह सहित कई दिग्गजों ने उन्हें वापस आने के लिए कहा है। रायडू यदि मान जाते हैं और संयास से वापस आ गए तो वेस्टइंडीज दौरे के लिए उनका चयन टीम में निश्चित माना जा रहा है।

Third party image reference
रायडू को फिलहाल आईसीसी ने 64वें रैंक के बल्लेबाज के रूप में रैंकिंग लिस्ट में जगह दी है इसके बाद उनकी वापसी की कयास तेज़ हो गई है। आईसीसी नियमों के अनुसार यदि कोई खिलाड़ी सन्यास की घोषणा कर देता है तो उसका नाम रैंकिंग लिस्ट से तुरंत हटा दिया जाता है लेकिन अभी तक रेडी का नाम लिस्ट में है।