Thursday 18 July 2019

ICC ने जारी की वर्ल्ड कप 2019 के सुपरस्टार्स की लिस्ट, सिर्फ एक भारतीय खिलाड़ी हुआ शामिल

29 साल के लेफ्ट ऑर्म पेसर बेहतरीन फॉर्म में है. फिलहाल ये खिलाड़ी इस लिस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला खिलाड़ी है. इंग्लैंड के टॉप ऑर्डर बैट्समैन जिनके नाम सबसे ज्यादा कैच हैं.


वर्ल्ड कप 2019 के इस एडिशन में कई ऐसे क्रिकेटर्स हैं जो अपने प्रदर्शन के दम पर अपनी टीम को टूर्नामेंट के अंत तक पहुंचाने में कामयाब रहे हैं. तीन खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्होंने इस इवेंट में टफ कंडीशन में भी 600 से ज्यादा रन बनाए हैं. सेमीफाइनल में ठीक पहले आईसीसी ने इस वर्ल्ड कप के सुपरस्टार्स की लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में 4 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है. ट्विटर पर पोस्ट कर आईसीसी ने रोहित शर्मा, मिचेल स्टार्क, जो रूट और एलैक्स कैरी की तस्वीर डाली है.
सबसे ज्यादा रन, सबसे ज्यादा विकेट, सबसे ज्यादा कैच, सबसे ज्यादा डिस्मिसल, CWC दी फोर सुपरस्टार्स.


रोहित शर्मा


इस टूर्नामेंट का इकलौता ऐसा बल्लेबाज जिसके नाम टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन है. श्रीलंका के खिलाफ शतक लगाने के बाद रोहित दुनिया के इकलौते ऐसे बल्लेबाज बन गए जिन्होंने एक वर्ल्ड कप में 5 शतक लगाए. वहीं टूर्नामेंट में लगातार तीन शतक लगाने वाले रोहित इस लिस्ट में पहले नंबर पर हैं.


मिचेल स्टार्क


29 साल के लेफ्ट ऑर्म पेसर बेहतरीन फॉर्म में है. फिलहाल ये खिलाड़ी इस लिस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला खिलाड़ी है. अभी तक इनके नाम कुल 26 विकेट हैं. अपने यॉर्कर के लिए जाने जाने वाले स्टार्क ने इस टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल तक पहुंचा दिया. वेस्टइंडीज के खिलाफ ये खिलाड़ी 5 विकेट हॉल भी ले चुका है.


जो रूट


इंग्लैंड के टॉप ऑर्डर बैट्समैन जिनके नाम सबसे ज्यादा कैच हैं. इन्होंने अभी तक कुल 11 कैच लिए हैं. इसके अलावा टीम के लिए 500 रन भी मारे हैं. 28 साल के इस खिलाड़ी के नाम दो शतक और 3 अर्धशतक हैं.


एलैक्स कैरी


विकेट के पीछी सबसे ज्यादा डिस्मिसल करने वाले खिलाड़ी. 17 कैच, दो स्टंम्पिंग्स. कैरी अगर ऐसे ही चलते रहे तो वो एडम गिलक्रिस्ट के 21 का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. फिलहाल उनके नाम कुल 329 रन है.