Monday 15 July 2019

फाइनल के ठीक बाद ICC की वनडे रैंकिंग घोषित, देखें टेस्ट, वनडे, टी-20 में भारत का स्थान

दोस्तों हाल ही में लॉर्ड्स के मैदान पर क्रिकेट के महाकुंभ का फाइनल मुकाबला न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच खेला गया। जिसमें न्यूजीलैंड को हराकर इंग्लैंड ने इस विश्वकप को जीतकर इतिहास रच दिया है। यह रोमांचक मुकाबला सुपर ओवर में भी टाई रहा, जिसके बाद सबसे ज्यादा चौके लगाने वाली इंग्लैंड को विश्व विजेता चुना गया। इसके ठीक बाद 15 जुलाई को आईसीसी ने नई वनडे रैंकिंग घोषित कर दी है। तो चलिए दोस्तों बात करते हैं टेस्ट, वनडे और टी-20 रैंकिंग के बारे में।

आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग:


Google
दोस्तों यदि टेस्ट रैकिंग की बात करें तो भारतीय टीम 113 रेटिंग के साथ टॉप पर है वही न्यूजीलैंड की टीम 111 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है, जबकि दक्षिण अफ्रीका तीसरे स्थान पर आती है।


आईसीसी वनडे रैंकिंग


Google
दोस्तों बता दें कि आईसीसी विश्व कप फाइनल इंग्लैंड ने जीत लिया है और इसी जीत के साथ इंग्लैंड की टीम 125 रेटिंग के साथ लिस्ट में टॉप पर पहुंच गई है। वहीं 122 रेटिंग के साथ भारतीय टीम दूसरे स्थान पर है। वहीं विश्वकप की उपविजेता न्यूजीलैंड तीसरे स्थान पर आती है।


आईसीसी टी-20 रैंकिंग


Google
दोस्तों 8 जुलाई को जारी हुई आईसीसी की ऑफिसियल टी-20 रैंकिंग के अनुसार 283 रेटिंग के साथ पाकिस्तान की टीम साथ टॉप पर है, वहीं इस विश्व कप की विजेता इंग्लैंड 266 रेटिंग के साथ दूसरे स्थान पर मौजूद है| वह भारतीय टीम 260 रेटिंग के साथ पांचवे स्थान पर है।
आपको क्या लगता है क्या टीम इंडिया टी-20 में पाकिस्तान को पछाड़कर नंबर 1 टीम बन पाएगी ? अपनी राय कमेंट में जरुर दें |