Thursday 11 July 2019

भारत की हार के बाद सौरव गांगुली विराट की कप्तानी पर भड़के- बताया ये हुई बड़ी चूक

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड के हाथों 18 रन से मिली हार के बाद भारत का इस टूर्नामेंट में सफर यहीं पर खत्म हो गया। भारत की हार के बाद कप्तान विराट कोहली की कप्तानी पर सवाल उठ रहे हैं।

Third party image reference
विराट की कप्तानी पर सवाल उठाने वाले भारत के ही पूर्व दिग्गज सौरव गांगुली है। सौरव गांगुली ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा कि भारत ने इस मैच में बेहद खराब शुरुआत की थी। उसने शुरुआत में ही 3 विकेट गंवा दिए थे। इस मौके पर दिनेश कार्तिक को एमएस धोनी से पहले सही फैसला नहीं था।

Third party image reference
सौरव ने कहा, 'कार्तिक ऐसे खिलाड़ी नहीं है जिन्हें 40 ओवर की बल्लेबाजी करने की जिम्मेदारी दी जाए। वे अगर बाद में आते तो ही बेहतर होता। दूसरी ओर, एमएस धोनी हमेशा धीमी शुरुआत करते हैं। वे जमने में वक्त लेते हैं। ऐसे में सही यह होता कि तीसरा विकेट गिरने के बाद एमएस धोनी को बल्लेबाजी के लिए भेजा जाता।'

Third party image reference
सौरव गांगुली ने आगे कहा, बेहतर होता एमएस धोनी को पहले बल्लेबाजी के लिए भेजा जाता। उनके बाद अगर दिनेश कार्तिक और हार्दिक पांड्या को आना होता तो भारत के पास जीत के ज्यादा मौके होते। पांड्या और कार्तिक पारी के दूसरे हाफ में बेहतर प्रदर्शन करते रहे हैं। मेरा मानना है कि अगर वे बाद में आते तो बेहतर प्रदर्शन करते।