Tuesday 2 July 2019

भारत के पास है बुमराह से भी बेहतर गेंदबाज मौजूद, जल्द हो सकती है टीम इंडिया में वापसी

भारत के पास एक ऐसा तेज गेंदबाज मौजूद है जो भारतीय टीम के जसप्रीत बुमराह से भी बेहतर गेंदबाजी करने का दम रखता है। लेकिन अब तक इस युवा खिलाड़ी को भारतीय टीम में मात्र एक वनडे और एक टी-20 मैच खेलने का मौका मिला है। आइए जानते हैं की ये होनहार खिलाड़ी कौन है।

Third party image reference
हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं उसका नाम दीपक चाहर है। गौरतलब है कि आईपीएल सीजन-12 में चेन्नई सुपर किंग्स के तरफ से ते हुए इन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी को आश्चर्यचकित कर दिया था। दीपक चाहर ने आईपीएल सीजन -12 में अपने कातिलाना गेंदबाजी से बड़े-बड़े बल्लेबाजों को घुटने टेकने पर मजबूर किया। उन्होंने आईपीएल 2019 में 17 मैचों में 21.91 की शानदार औसत से 22 विकेट चटकाए थे।
दीपक चाहर का क्रिकेट करियर

Copyright Holder: Sports 7 Star
दीपक चाहर का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर काफी छोटा है। उन्होंने भारत के लिए केवल एक-एक टी-20 और वनडे मैच खेलने का मौका मिला है। जिसमे एक-एक विकेट लिए हैं। वहीं 45 फर्स्ट क्लास मैचों में 35.10 की औसत से 126 विकेट लिए हैं। इसके अलावा 965 के बल्ले से निकलें है जिसमें दो अर्धसतक शामिल है।

Third party image reference
वहीं 31 लिस्ट मैचों में 23.76 की शानदार औसत से 47 विकेट चटकाए हैं। 59 टी-20 मैचों में 23.26 की औसत से 67 विकेट झटक चुके हैं। दीपक चाहर गेंदबाजी के साथ-साथ काफी अच्छा बल्लेबाजी भी कर लेते हैं। वर्तमान में दीपक चाहर इंग्लैंड में विश्व कप में भाग ले रहे भारतीय खिलाड़ियों को नेस्ट्स में अभ्यास करने के लिए इंग्लैंड में हैं। इनके प्रदर्शन को देखते हुए इन्हें जल्द ही दोबारा टीम इंडिया में एंट्री मिल सकती है।
मित्रों क्या दीपक चाहर को भारतीय टीम में जगह मिलनी चाहिए कमेंट बॉक्स में बताएं। आर्टिकल पसंद आए तो लाइक और शेयर करें साथ में चैनल को फॉलो करना बिल्कुल ना भूलें।