Saturday 6 July 2019

मैच के बाद विराट से पूछा गया- सेमीफाइनल में किस टीम के खिलाफ खेलना पसंद करेंगे, जानिए जवाब

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 का 44वां मैच श्रीलंका और भारत के बीच खेला गया। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 264 रनों का स्कोर खड़ा किया। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की तरफ से ओपनिंग करने आए हुए रोहित शर्मा ने 103 रन और केएल राहुल ने 111 रनों की शानदार पारी खेली और टीम इंडिया को 7 विकेट से बड़ी जीत दिला दी।

इस मैच में शानदार शतकीय पारी खेलने वाले भारतीय उपकप्तान रोहित शर्मा को इस मैच का मैन ऑफ द मैच चुना गया। मैच के समाप्त होने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने प्रेजेंटेशन के दौरान क्या कहा ? आइए जानते हैं :-


विराट ने कहा हम काफी अच्छा क्रिकेट खेलना चाहते थे। परंतु ईमानदारी से कहूं तो सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए इस तरह के स्कोरलाइन की अपेक्षा मैंने नहीं की थी। हमारी टीम ने जिस तरह से निरंतरता के साथ प्रदर्शन किया। वह काबिले तारीफ है और यह कड़ी मेहनत का फल है। मैं सचमुच में अपनी टीम को देखकर काफी खुश हूं और सबसे बड़ी बात है मैं इस टीम का कप्तान हूं। जो कि मेरे लिए गर्व की बात है।

इसके आगे भारतीय कप्तान से पूछा गया वह सेमीफाइनल में किस टीम के खिलाफ खेलना पसंद करेंगे। इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा हमारे लिए विपक्षी टीम कभी भी मायने नहीं रखती है। हम इसके ऊपर ध्यान नहीं लगाते हैं कि कौन सी विपक्षी टीम हमारे सामने सेमीफाइनल में आएगी। यदि हम अच्छा क्रिकेट नहीं खेलेंगे तो कोई भी टीम हमें हरा सकती है और यदि हम अच्छा खेलेंगे तो हम किसी भी टीम को हरा सकते हैं। हमारा ध्यान सेमीफाइनल के दौरान अपने दिमाग और आत्मविश्वास के साथ खेलने पर है। हम सिर्फ चाहते हैं कि रिजल्ट हमारे पक्ष में आए।


हार्दिक पांड्या के बारे में बात करते हुए भारतीय कप्तान ने कहा शुरुआत के तीन चार मैचों के बाद उन्होंने कमाल की वापसी की। वह गेंदबाजी करते हुए एक बल्लेबाज की तरह सोचते हैं। वह पूरे मैच के दौरान काफी आत्मविश्वास और भरोसे के साथ खेलते हैं। उनके जैसा खिलाड़ी टीम की कंबीनेशन के लिए काफी जरूरी होता है। मुझे ऐसा आशा है कि हम उनसे दो और बेहतरीन परफॉर्मेंस देखें।