Sunday 7 July 2019

एमएस धोनी से पूछा- क्या वर्ल्ड कप के बाद रिटायर होंगे आप? मिला ये खुश करने वाला जवाब

क्रिकेट की दुनिया एमएस धोनी के बारे में तब से चर्चा कर रही है जब से रिपोर्ट्स आई कि वह विश्व कप के अंत में सेवानिवृत्त हो रहे हैं। अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज को पिछले एक साल से अधिक समय से आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। इस साल के शुरू में ऑस्ट्रेलिया में उनके तीन अर्द्धशतक ने आलोचकों को कुछ समय के लिए चुप करा दिया था, लेकिन इस वर्ल्ड कप में भी मैचों को फिनिश करने में नाकाम रहे हैं।

Third party image reference
बड़े खिलाड़ियों को विश्व कप के अंत में रिटायर होना पसंद है और क्रिकेट जगत को लगता है कि एमएस धोनी भी ऐसा ही करेंगे, क्योंकि एक रिपोर्ट में कहा गया था कि टूर्नामेंट में भारत के आखिरी खेल के बाद पूर्व भारतीय कप्तान रिटायर हो जाएंगे।
“आप एमएस धोनी के मन की बात कभी नहीं जानते। लेकिन अब संभावना है कि वह इस विश्व कप के बाद भारत के लिए खेलना जारी नहीं रखेंगे। जब से तीनों फॉर्मेट से कप्तानी छोड़ने के उनके फ़ैसले अचानक लिए गए हैं, तब से उनके बारे में भविष्यवाणी करना बहुत मुश्किल है, ”बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इंडिया टुडे को बताया था।

Third party image reference
जब एमएस धोनी से पूछा गया कि, क्या वर्ल्ड कप के बाद रिटायर होंगे आप?
एमएस धोनी ने अब सभी अफवाहों पर प्रतिक्रिया दी है और अपनी सेवानिवृत्ति की बात को साफ कर दिया है। एबीपी न्यूज के मुताबिक, दिग्गज खिलाड़ी ने कहा कि वह अभी भी इस बारे में निश्चित नहीं हैं कि वह खेल से कब संन्यास लेंगे। विश्व कप विजेता कप्तान ने यह भी कहा कि काफी लोग चाहते हैं कि वह शनिवार को श्रीलंका के खिलाफ मैच से पहले संन्यास ले लें।
"मैं नहीं जानता कि मैं कब संन्यास लूंगा। लेकिन बहुत से लोग चाहते हैं कि मैं श्रीलंका के खिलाफ मैच से पहले संन्यास ले लूं, ”धोनी ने एबीपी न्यूज़ से बात करते हुए कहा।

Third party image reference
वह वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में रन बनाने में सफल रहे हैं लेकिन धीमी स्ट्राइक-रेट के कारण उन्हें आलोचना करना पड़ रहा है। अफ़गानिस्तान और इंग्लैंड के ख़िलाफ़ उनकी पारी की न केवल प्रशंसकों बल्कि कुछ पूर्व खिलाड़ियों ने भी आलोचना की थी।