Monday 15 July 2019

इंग्लैंड की जीत के जश्न में आदिल रशीद और मोईन अली नहीं हुए शामिल, वजह जानकर करोगे गर्व

मेजबान इंग्लैंड टीम ने विश्व कप 2019 के फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड टीम को हराकर विश्व कप का खिताब अपने नाम कर लिया। इंग्लैंड टीम को मिली इस खिताबी जीत के बाद टीम के दो प्रमुख खिलाड़ी मोईन अली और आदिल रशीद ने कुछ ऐसा किया जिसके बाद फैंस उनकी तारीफ कर रहे हैं।


Third party image reference
दरअसल इंग्लैंड की पूरी टीम लॉर्ड्स के मैदान पर ऐतिहासिक जीत के बाद जश्न मना रही थी, लेकिन जीत के इस जश्न में मोईन अली और आदिल रशीद शामिल नहीं हुए। दोनों खिलाड़ी खास वजह से जश्न के बीच में ही बाकी खिलाड़ियों से अलग जाकर खड़े हो गए।


Third party image reference
ऐसा इसलिए क्योंकि आदिल रशीद और मोईन अली दोनों ही इस्लाम धर्म से ताल्लुक रखते हैं। जीत के बाद इंग्लैंड की टीम के खिलाड़ी विश्व कप ट्रॉफी लेकर जीत का जश्न शैम्पेन (शराब) के साथ मना रहे थे, जिसका इस्तेमाल या प्रचार प्रसार इस्लाम धर्म मे पाप माना जाता है।
यही कारण रहा कि जीत का जश्न शैम्पेन की बोतलों के साथ मना रहे खिलाड़ियों से मोईन अली व आदिल रशीद ने कुछ देर दूर रहना ही बेहतर समझा।


Third party image reference
जाहिर है दोनों के ऐसे नेक काम के बाद इस नजारे को देखने वाले लाखों क्रिकेट फैंस, खासकर इस्लाम को मानने वाले सभी फैंस गर्व जरूर महसूस कर रहे होंगे। आप मोईन अली और आदिल रशीद की इस नेक सोच को लेकर अपने विचार कमेंट बॉक्स में दे सकते हैं।